logo-image

आगनबाड़ी में निकली ढेरों भर्तियां, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

राजस्थान के जयपुर में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, मिनी कार्यकर्ता, शिशुपालना गृह कार्यकर्ता और सहायिका के पदों पर बंपर भर्ती निकली है. यह भर्ती बाल विकास राजस्थान ने निकले है.

Updated on: 30 Jun 2022, 08:15 AM

New Delhi:

जिनको आगनबाड़ी में नौकरी करने का मन है उनके लिए अब एक सुनहरा मौका है. राजस्थान के जयपुर में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, मिनी कार्यकर्ता, शिशुपालना गृह कार्यकर्ता और सहायिका के पदों पर बंपर भर्ती निकली है. यह भर्ती बाल विकास राजस्थान ने निकले है.  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आंगनवाड़ी पदों पर भर्ती के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 19 जुलाई को शाम 5 बजे तक है. इस भर्ती के बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट www.wcd.rajasthan.in पर विजिट कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें-  BIS Recruitment 2022: भारतीय मानक ब्यूरो में युवाओं के लिए निकली बंपर भर्तियां, इस तारीख तक करें आवेदन

आवश्यक शैक्षिक योग्यता

– आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, मिनी कार्यकर्ता, शिशुपालना गृह कार्यकर्ता, आशा सहयोगिनी पद के लिए कम से कम 12वीं पास होना चाहिए.
– सहायिका के लिए 10वीं पास होना जरूरी है.
– आवेदक का विवाहित होना जरूरी है.

आयु सीमा-
उम्मीदवारों की उम्र 20 या 21 से 40 साल के बीच होनी चाहिए. लेकिन एससी, एसटी, विधवा, तलाकशुदा, परित्यक्ता और विशेष योग्यजन (गति आधारित प्रमस्तिष्क घात, रोग मुक्त कुष्ठ, बौनापन, एसिड अटैक से पीड़ित और पेशीय दुष्पोषण) के लिए अधिकतम आयु सीमा 45 साल है. जन्मतिथि के लिए 10वीं की मार्कशीट और सर्टिफिकेट को प्रमाण के रूप में ला सकते हैं. 

यह भी पढ़ें-  UP Board Result 2022: करियर को दें अब उड़ान! इन भर्तियों के साथ जॉब का सुनहरा मौका