News Nation Logo

पश्‍चिम बंगाल में ‘कर्म भूमि’ ऐप से 8,000 आईटी पेशेवरों को रोजगार मिला

कोविड-19 महामारी की वजह से दूसरे स्थानों से प. बंगाल लौटे करीब 8,000 सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) पेशेवरों को रोजगार मिला है. राज्य के सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 28 Nov 2020, 09:43:41 PM
Employment

प. बंगाल में ‘कर्म भूमि’ ऐप से 8,000 आईटी पेशेवरों को रोजगार मिला (Photo Credit: File Photo)

कोलकाता:

कोविड-19 महामारी की वजह से दूसरे स्थानों से प. बंगाल लौटे करीब 8,000 सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) पेशेवरों को रोजगार मिला है. राज्य के सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. राज्य के आईटी विभाग ने अन्य स्थानों से प. बंगाल लौटे पेशेवरों को रोजगार ढूंढने में मदद के लिए ‘कर्म भूमि’ ऐप पेश किया है. आईटी पेशेवर इस ऐप के जरिये सीमिति अवधि के लिए राज्य में रोजगार हासिल कर सकते हैं.

प. बंगाल के आईटी विभाग में संयुक्त सचिव संजय दास ने कहा, ‘‘कोविड-19 महामारी के बाद बड़ी संख्या में बाहर से आईटी पेशेवर राज्य में लौट आए हैं.’’

दास ने बंगाल चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा शुक्रवार रात को आयोजित एक वेबिनार को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार का मानना है कि यह प्रतिभाओं के इस्तेमाल का अच्छा अवसर है. इसी उद्देश्य से हमने ऐप शुरू किया है.

उन्होंने कहा कि करीब 41,000 पेशेवरों तथा 400 नियोक्ताओं ने खुद को इस ऐप पर सूचीबद्ध किया है. दास ने बताया कि इस ऐप के जरिये 8,000 से अधिक आईट पेशेवरों को नौकरियां मिली हैं.

First Published : 28 Nov 2020, 09:43:41 PM

For all the Latest Sarkari Naukri News, Other Jobs News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.