logo-image

JSSC ने TGT, PGT के 2855 पदों के लिए मांगे आवेदन, ऐसे करें अप्लाई  

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) में सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का सुनहरा अवसर है. JSSC ने TGT, PGT के पदों (JSSC Recruitment 2022) पर भर्ती को लेकर आवेदन मांगे हैं.

Updated on: 24 Aug 2022, 03:11 PM

नई दिल्ली:

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) में सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का सुनहरा अवसर है. JSSC ने TGT, PGT के पदों (JSSC Recruitment 2022) पर भर्ती को लेकर आवेदन मांगे हैं. योग्य उम्मीदवार जो इन पदों (JSSC Recruitment 2022) को लेकर आवेदन करना चाहते हैं, वे JSSC की आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों आवेदन कल से आरंभी हो जाएंगे. योग्य उम्मीदवार सीधे लिंक https://jssc.nic.in/ पर जाकर भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे या इस लिंक JSSC TGT PGT Recruitment 2022 Notification PDF पर जाकर अधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 2855 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. 

रिक्तियों का विवरण 

TGT- 718, PGT- 2137 के इतने पदों पर आवेदन मांगे. पदों की कुल संख्या 2855 है.

योग्यता 

TGT के लिए उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से 50 प्रतिशत अंकों के साथ स्नातक और बी.एड\बी.ई.एल.एड होना अनिवार्य है. इसके साथ ही उम्मीदवारों के पास झारखंड TET/ CTET का दस्तावेज होना चाहिए. 

PGT- उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय में संबंधित विषय में मास्टर डिग्री होना अनिवार्य है. ओबीसी श्रेणी के लिए 50% अंकों और एससी / एसटी श्रेणी के लिए 45 प्रतिशत अंकों के साथ  मास्टर डिग्री होनी चाहिए. 

आवेदन शुल्क: सामान्य श्रेणी के लिए 100 रुपये, एससी/एसटी के लिए 50 रुपये.