logo-image

JKPSC ने मुख्य परीक्षा में आवेदन के लिए तारीख आगे बढ़ाई, 24 दिसंबर तक करें अप्लाई    

जम्मू और कश्मीर लोक सेवा आयोग (जेकेपीएससी) की ओर से आधिकारिक नोटिफिकेशन में कहा गया है कि अंतिम तिथि के अलावा अन्य किसी भी शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

Updated on: 22 Dec 2021, 08:54 AM

highlights

  • ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाकर रखें
  • संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2021 के जरिए कुल 187 रिक्त पदों पर भर्तियां होनी है

नई दिल्ली:

जम्मू और कश्मीर लोक सेवा आयोग (जेकेपीएससी) ने संयुक्त प्रतियोगी मुख्य परीक्षा 2021 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को आगे बढ़ा दिया है. जिन उम्मीदवारों ने जेकेपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा में सफलता हासिल की है, वह अब  24 दिसंबर 2021 तक मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट jkpsc.nic.in पर जाना होगा. जम्मू और कश्मीर लोक सेवा आयोग (जेकेपीएससी) की ओर से जारी किए आधिकारिक नोटिफिकेशन में कहा गया है कि आवेदन की अंतिम तिथि के अलावा अन्य किसी भी शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं हुआ है. मुख्य परीक्षा श्रीनगर और जम्मू में आयोजित होनी है. उम्मीदवारों को इसमें से एक विकल्प चुनने का अवसर मिलेगा. ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाकर रखें.  

पदों की संख्या

जम्मू और कश्मीर लोक सेवा आयोग (जेकेपीएससी) संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2021 के जरिए कुल 187 रिक्त पदों पर भर्तियां होनी है. चयनित उम्मीदवारों को केंद्र शासित प्रदेश के विभिन्न विभाग जैसे प्रशासनिक सेवा, पुलिस सेवा और वित्त सेवा आदि में नियुक्ति मिलेगी. जिन उम्मीदवारों ने प्रारंभिक परीक्षा में सफलता हासिल की है, वह मुख्य परीक्षा में शामिल होने के योग्य हैं. 

आवेदन शुल्क

जम्मू और कश्मीर लोक सेवा आयोग (जेकेपीएससी) संयुक्त प्रतियोगी मुख्य परीक्षा 2021 में आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को एक हजार रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं,आरक्षित श्रेणी में आने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 500 रुपये देना होगा. जम्मू और कश्मीर लोक सेवा आयोग (जेकेपीएससी) संयुक्त प्रतियोगी मुख्य परीक्षा 2021 के लिए आवेदन कैसे करें? इस तरह से उम्मीदवार आसान दिशानिर्देशों का पालन करें- 

1. उम्मीदवार को सबसे पहले जम्मू और कश्मीर लोक सेवा आयोग (जेकेपीएससी) की आधिकारिक वेबसाइट jkpsc.nic.in पर जाना होगा.
2. होम पेज पर Jobs/Online Applications के लिंक पर क्लिक करें.
3. इसके बाद Combined Competitive (Mains) पर जाना होगा.
4. अब लॉगिन कर सभी जानकारी को दर्ज कर आवेदन पत्र को भरें. 
5. सभी जरूरी जानकारी और दस्तावेजों को अपलोड कर लें. 
6. इसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
7. आवेदन पत्र को डाउनलोड कर इसका प्रिंट आउट निकलवा लें.