logo-image

JSSC Recruitment 2022: झारखंड में 4500 पदों पर होंगी भर्तियां, यहां पर देखें नोटिफिकेशन

आयोग ने वर्ष 2022 के लिए अपना भर्ती परीक्षा कैलेंडर (JSSC Recruitment 2022) भी जारी कर दिया है.

Updated on: 23 Jan 2022, 08:32 AM

highlights

  • अब तक आयोग ने 1305 पदों पर रिक्तियों की घोषणा की है
  • आयोग ने वर्ष 2022 के लिए अपना भर्ती परीक्षा कैलेंडर भी जारी कर दिया है
  • तकनीकी विशिष्ट स्नातक संयुक्त परीक्षा के लिए फरवरी महीने में नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा

नई दिल्ली:

JSSC Recruitment 2022: झारखंड सरकार द्वारा कर्मचारी चयन आयोग, JSSC के जरिए करीब 4500 पदों पर भर्तियां होनी है. इसके तहत कई विभागों में भर्तियों का ऐलान किया गया है.आयोग द्वारा लगातार इसका विज्ञापन जारी किया जा रहा है. इस कड़ी में अब तक आयोग ने 1305 पदों पर रिक्तियों की घोषणा की है. इसी आधार पर आयोग ने वर्ष 2022 के लिए अपना भर्ती परीक्षा कैलेंडर (JSSC Recruitment 2022) भी जारी कर दिया है. ज्यादा जानकारी के लिए www.jssc.nic.in पर जाएं. इसमें से तीन भर्ती परीक्षाओं (JSSC Recruitment 2022) की अधिसूचना निकाली गई है. वहीं 4 और भर्ती परीक्षाओं का नोटिफिकेशन जारी होना बाकी है. गौरतलब है कि प्रतियोगी परीक्षाएं फरवरी के पहले सप्ताह में शुरू होंगी. उसी माह इनका परिणाम भी जारी कर दिया जाएगा. वहीं जेएसएससी भर्ती परीक्षा कैलेंडर के अनुसार जून माह के प्रथम सप्ताह में आयोजित परीक्षा का परिणाम सितंबर माह में आएगा.

गौरतलब है कि राज्य में झारखंड सामान्य स्नातक संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा, झारखंड डिप्लोमा स्तर संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा एवं झारखंड वैज्ञानिक सहायक भर्ती परीक्षा का आयोजन होगा. यह 957, 285 और 63 पदों के लिए आयोजित होने वाली हैं. इनमें कुछ के लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है. वहीं कुछ के लिए अभी आवेदन किया जाना बाकी है. इसके साथ कई अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं का विज्ञापन आयोग द्वारा निकाला जाना बाकि है.

इसके अलावा जेएसएससी द्वारा इंटरमीडिएट संयुक्त परीक्षा एवं तकनीकी विशिष्ट स्नातक संयुक्त परीक्षा के लिए फरवरी महीने में नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. वहीं मार्च महीने में मैट्रिक एवं इंटरमीडिएट लेवल की प्रतियोगी परीक्षाओं का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा.