logo-image

जम्मू कश्मीर में जल्द निकलेंगी 50000 सरकारी नौकरियां- राज्यपाल सत्यपाल मलिक

इसके साथ ही 50 नये डिग्री कॉलेज भी खोले जाने की योजना है.

Updated on: 29 Aug 2019, 03:23 PM

highlights

  • जल्द ही जम्मू कश्मीर में 50000 सरकारी नौकरियां निकलेंगी
  • राज्यपाल मलिक ने प्रेस कांफ्रेंस में दी जानकारी. 
  • इसके अलावा 50 नए डिग्री कॉलेज भी खोले जाएंगे.

श्रीनगर:

Good News: जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu Kashmir State) राज्य के नागरिकों, खासकर युवाओं के लिए खुशखबरी है. राज्‍य के नागरिकों, खासतौर से युवाओं को मेनस्‍ट्रीम और विकास से जोड़ने के लिये सरकार, रोजगार के नये मौके बनाती हुई दिख रही है. जम्‍मू-कश्‍मीर के गवर्नर सत्‍य पाल मलिक (Governor Satya Pal Malik) ने एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बताया कि घाटी में जल्‍द ही 50,000 नई सरकारी नौकरियां निकलने वाली हैं. उन्‍होंने कहा कि आने वाले कुछ दिनों में जम्‍मू-कश्‍मीर ऐसा विकसित होगा कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में भी हमारे जैसे ही विकास की मांग होने लगेगी.

प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए मलिक ने कहा था कि हर कश्‍मीरी हमारे लिये मूल्‍यवान है. हमने एक का जीवन भी नहीं खोया. कोई नागरिक की जान नहीं है. हिंसक होने वाले कुछ नागरिक ही बस घायल हुए हैं. उन्‍होंने कहा कि सरकार ने कुपवाड़ा और हंदवाड़ा जिलों में मोबाइल सेवाएं शुरू कर दी गई हैं और जल्‍द ही दूसरे जिलों में भी मोबाइल सेवाएं शुरू हो जाएंगी.

यह भी पढ़ें: Indian Institute of Mass Communication में निकली नौकरी, सैलरी 35,000 रुपये

राज्यपाल मलिक ने कहा कि फोन और इंटरनेट सेवाओं का इस्‍तेमाल, आम लोगों से ज्‍यादा आतंकियों और पाकिस्‍तानियों की ओर से हो रहा था. खासतौर से वह इसका इस्‍तेमाल जुटाव के लिए कर रहे थे. यह ऐसा हथियार था, जो हमारे खिलाफ ही इस्‍तेमाल किया जा रहा था. इसलिये हम इसे रोकना पड़ा. सारी सेवाएं धीरे-धीरे दोबारा शुरू कर दी जाएंगी.

जम्मू और कश्मीर के अनुच्छेद 370 को रद्द करने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों, लद्दाख और जम्मू कश्मीर में विभाजन के विचार का समर्थन करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार का निर्णय जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों की बेहतरी के लिए है.

यह भी पढ़ें: UKPSC Recruitment 2019: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने सिविल जजों की भर्तियों की संख्या बढ़ाई

मलिक ने जोर देकर कहा कि सरकार का उद्देश्य लोगों के लिए अधिकतम काम करना है, ताकि लोगों को एहसास हो कि यह वास्तव में उनके लाभ के लिए किया गया है और इसकी सख्‍त जरूरत थी. उन्‍होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख आने वाले दिनों में इतना विकास देखेंगे कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में भी लोग उसी तरह के विकास के लिए पूछना शुरू कर देंगे. उन्‍होंने कहा कि जल्‍द ही 50,000 सरकारी नौकरियों की घोषणा होने वाली है और इसके साथ ही 50 नये डिग्री कॉलेज भी खोले जाने की योजना है.