logo-image

ISRO Recruitment 2023: इसरो ने इन पदों पर रिक्तियां निकालीं, आवेदन का अंतिम मौका  

ISRO Recruitment 2023: इंडियन स्पेस रिसर्च आर्गेनाइजेशन ISRO में नौकरी की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों के लिए आज आखिरी मौका है. इसरो में क्लर्क, अ​सिस्टेंट, स्टेनोग्राफर समेत कई पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं.

Updated on: 16 Jan 2023, 10:29 AM

नई दिल्ली:

ISRO Recruitment 2023: इंडियन स्पेस रिसर्च आर्गेनाइजेशन ISRO में नौकरी की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों के लिए आज आखिरी मौका है. इसरो में क्लर्क, अ​सिस्टेंट, स्टेनोग्राफर समेत कई पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं. ऐसे में तत्काल भर्ती की सभी जानकारी पताकर जल्द आवेदन जमा कर सकेंगे. 526 पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं. इसमें से असिस्टेंट के 339, जूनियर पर्सनल असिस्टेंट के 153, अपर डिवीजन क्लर्क के लिए 16, स्टेनोग्राफर के लिए 14, असिस्टेंट के तीन और जूनियर पर्सनल असिस्टेंट का एक पद  शामिल है. 

इसरो में नौकरी पाने का आज आखिरी मौका है. इसरो में क्लर्क, असिस्टेंट, स्टेनोग्राफर समेत कई पदों पर भर्तियां हैं. आज ही तुरंत सभी जानकारी लेकर आवेदन कर दें. इसरो ने अधिसूचना को जारी करते हुए कुल 526 पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. इन पदों में 339 असिस्टेंट, 153 जूनियर पर्सनल असिस्टेंट, 16 अपर डिवीजन क्लर्क, 14 स्टेनोग्राफर, तीन असिस्टें और  एक पद जूनियर पर्सनल असिस्टेंट के लिए शामिल हैं.

ये भी पढें: Nepal Plane Crash: बुनियादी ढांचे की कमी, पुराने प्लेन, अपर्याप्त प्रशिक्षण और खराब मौसम हादसों की बड़ी वजह  

कहां और कैसे करें आवेदन

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार को आनलाइन अप्लाई करना होगा.  इसके लिए इसरो की वेबसाइट isro.gov.in पर जाना होगा. यहां पर करियर के आइकन पर क्लिक करें, आवेदन फॉर्म को भरना होगा. आवेदन की आखिरी तिथि 16 जनवरी है. अधिसूचना https:// apps. ursc. gov. in/ CentralOCB-2022/advt.jsp पर जाकर देख सकते हैं.  

आवेदन की तारीख

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 16/01/2023 
आवेदन शुल्क के भुगतान की लास्ट डेट 18/01/2023

योग्यता क्या है. 

असिस्टेंट/अपर डिवीज़न क्लर्क– न्यूनतम 60 फ़ीसदी अंको के साथ स्नातक के साथ कंप्यूटर का ज्ञान जरूरी है.

जूनियर पर्सनल असिस्टेंट/ स्टेनोग्राफर – न्यूनतम 60 फीसदी अंक के साथ ग्रेजुएशन होना या 60 फीसदी अंकों संग डिप्लोमा जरूरी है. वहीं अंग्रेजी में न्यूनतम 60 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग रफ्तार जरूरी है.