logo-image

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में 650 पदों पर रिक्तियां, ऑनलाइन आवेदन करें 

IPPB Recruitment 2022: अगर आप बैंक में नौकरी करने की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक लिमिटेड  ने ग्रामीण डाक सेवक के पद पर बंपर भर्तियां जारी की है.

Updated on: 22 May 2022, 09:58 PM

नई दिल्ली:

IPPB Recruitment 2022: अगर आप बैंक में नौकरी करने की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक लिमिटेड  ने ग्रामीण डाक सेवक के पद पर बंपर भर्तियां जारी की है. इस भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन माध्यम से होगा. जो योग्य उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने की इच्छा रखते हैं, वह अपना आवेदन इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट ippbonline.com पर जाकर पूरा कर सकते हैं. इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक लिमिटेड में एग्जीक्यूटिव के पदों पर आवेदन के लिए अंतिम तारीख करीब है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों को इस भर्ती के लिए आवेदन करके लिए 27 मई, 2022 तक का समय दिया गया है. आवेदन की शुरुआत 10 मई, 2022 से शुरू हो चुकी है. इसकी अंतिम तारीख 20 मई, 2022 को तय की गई थी. इसे अब आगे कर दिया गया है. उम्मीदवार आखिरी तारीख से पहले ही इस भर्ती को पूरा कर लें. इसके बाद आवेदन करने का किसी तरह का मौका नहीं दिया जाएगा.
 
650 खाली पदों पर चयन

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक लिमिटेड में इस भर्ती के जरिए कुल 650 खाली पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन होगा. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाना है. भर्ती के लिए आवेदकों की न्यूनतम आयु-सीमा 25 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष तक तय की गई है. वहीं, आवेदकों को 700 रुपये आवेदन शुल्क के तौर पर जमा करने होंगे. चुने गए  उम्मीदवारों को 30 हजार रुपए माह तक का वेतन दिया जाएगा. ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन को जांच और डाउनलोड कर सकते हैं. 

कब होगी परीक्षा?

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक लिमिटेड में इस भर्ती को लेकर लिखित परीक्षा जून माह में होगी. हालांकि, यह अस्थायी है और इसमें परिस्थिति के अनुसार  बदलाव किया जा सकता है. परीक्षा से कुछ दिनों पहले प्रवेश पत्र को जारी किया जाएगा. उम्मीदवार किसी नई जानकारी को लेकर बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाकर रखें.