logo-image

भारतीय डाक में नौकारी पाने के लिए करें आवेदन, चार दिन शेष 

भारतीय डाक की अधिकारिक वेबसाइट appost.in पर जाकर आप आवेदन कर सकते हैं, कुल 2296 रिक्त पदों को भरा जाना है. 

Updated on: 14 Nov 2021, 08:58 AM

highlights

  • पदों के लिए आवेदन करने  की अंतिम तिथि 18 नवंबर 2021 है
  • उम्मीदवारों की आयुसीमा 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए
  • उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन के माध्यम से किया जाएगा

नई दिल्ली:

भारतीय डाक (India Post) में नौकरी करने का मन बनाने वाले युवाओं के लिए सुनहरा मौका है. इसके (India Post GDS Recruitment 2021) लिए India Post ने आंध्र प्रदेश पोस्टल सर्कल के तहत ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के रिक्त पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. जो योग्य उम्मीदवार को इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे भारतीय डाक की आधिकारिक वेबसाइट appost.in पर जाकर आप आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन करने  की अंतिम तिथि 18 नवंबर 2021 है. आवेदन करने के लिए आप https://appost.in/gdsonlinec3p5/reference.aspx पर क्लिक करें। इन पदों (India Post GDS Recruitment 2021) के लिए आवेदन कर सकते हैं. साथ ही इस लिंक https://appost.in/gdsonline/Home.aspx के जरिए आधिकारिक नोटिफिकेशन को देखा जा सकता है. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 2296 रिक्त पदों को  भरा जाना है.

ये भी पढ़ें:  JKSSB: 800 सब-इंस्पेक्टर पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू, जल्द करें अप्लाई 

आवेदन को लेकर अहम तिथियां

ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि: 3 नवंबर 2021
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख: 18 नवंबर 2021

इन ब्रांच पोस्ट मास्टर (BPM)/ असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर (ABPM)/ ग्रामीण डाक सेवक – 2296 पद

योग्यता मानदंड

भारत सरकार/ राज्य सरकारों द्वारा किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड से गणित, स्थानीय भाषा और अंग्रेजी विषयों के साथ कक्षा 10वीं पास होना जरूरी है.

आयु सीमा

उम्मीदवारों की आयुसीमा 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन के जरिए किया जाएगा. जमा करे आवेदनों के आधार पर नियमों के अनुसार ऑटोमेटिक जनरेटेड मेरिट लिस्ट की मदद से चयन होगा. आवेदन शुल्क ओसी/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस पुरुष/ट्रांस-मैन– के लिए सौ रुपये रखी गई है.