News Nation Logo

India Post GDS-Gramin Dak Sevaks Recruitment 2021: दसवीं पास के लिए निकली बंपर वैकेंसी, सिर्फ मेरिट पर होगा चयन

India Post GDS-Gramin Dak Sevaks Recruitment 2021: जानकारी के मुताबिक दसवीं में मिलने वाले नंबरों के आधार मेरिट बनाई जाएगी. अगर किसी के पास उच्च शिक्षा की योग्यता है तो भी मेरिट में सिर्फ दसवीं के ही नंबर को आधार बनाया जाएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 02 Oct 2021, 09:43:24 AM
India Post GDS-Gramin Dak Sevaks Recruitment 2021

India Post GDS-Gramin Dak Sevaks Recruitment 2021 (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • उम्मीदवार appost.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकता है
  • जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है

नई दिल्ली:

India Post GDS-Gramin Dak Sevaks Recruitment 2021: अगर आप पोस्टल डिपॉर्टमेंट में नौकरी करने की संभावना तलाश रहे हैं तो यह खबर आपके काफी काम की है. जानकारी के मुताबिक जम्मू कश्मीर पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवक के 266 पदों के लिए वैकेंसी निकाली गई है. ग्रामीण डाक सेवक के पद के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 29 अक्टूबर 2021 तय की गई है. उम्मीदवार appost.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकता है. ग्रामीण डाक सेवक के पद के लिए दसवीं पास उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों पर भर्ती के लिए किसी भी तरह की लिखित परीक्षा नहीं ली जाएगी और उम्मीदवारों को चयन मेरिट के आधार पर होगा.

यह भी पढ़ें: DU के कई कॉलेजों में 100 प्रतिशत तक कटऑफ, जानें कहां है कितना

आयुसीमा कितनी होनी चाहिए
जानकारी के मुताबिक दसवीं में मिलने वाले नंबरों के आधार मेरिट बनाई जाएगी. अगर किसी के पास उच्च शिक्षा की योग्यता है तो भी मेरिट में सिर्फ दसवीं के ही नंबर को आधार बनाया जाएगा. न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष के उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. आयु की गणना को 30 सितंबर 2021 से किया जाएगा. अनुसूचित जाति को 5 वर्ष, ओबीसी को तीन साल और दिव्यांगों को 10 साल की छूट आयुसीमा में मिलेगी. उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड से दसवीं में उत्तीर्ण होना चाहिए. इसके अलावा दसवीं तक स्थानीय भाषा का पढ़ा होना जरूरी है. अनिवार्य शैक्षणिक योग्यता से ज्यादा योग्यता वाले आवेदकों को अन्य कोई भी वरीयता नहीं दी जाएगी. 

वेतनमान (पद के अनुसार)
बीपीएम के लिए 12,000 रुपये से 14,500 रुपये, जीडीएस/एबीपीएम के लिए 10,000 रुपये से 12,000 रुपये

जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये और एससी, एसटी, दिव्यांग के लिए कोई फीस नहीं है. आधिकारिक वेबसाइट appost.in या appost.in/gdsonline पर उम्मीदवार जाकर नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.

First Published : 02 Oct 2021, 09:43:24 AM

For all the Latest Sarkari Naukri News, Other Jobs News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो