logo-image

ICSI CSEET Admit Card 2021: कल जारी हो सकते हैं एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

आईसीएसआई ने नोटिस जारी कर एडमिट कार्ड जारी करने की डेट का ऐलान किया है. कंपनी सेक्रेटरी एग्जीक्यूटिव टेस्ट (सीएसईईटी) की परीक्षा का आयोजन 8 मई 2021 को किया जाएगा. कोरोना के कारण परीक्षा का आयोजन वर्चुएली तरीके से किया जाएगा. 

Updated on: 28 Apr 2021, 09:08 PM

highlights

  • ICSI CSEET 2021 के एडमिट कार्ड कल हो सकते हैं जारी
  • आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर जारी होंगे एडमिट कार्ट

नई दिल्ली:

इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (Institute of Company Secretaries of India) ने आधिकारिक रूप से ICSI CSEET एडमिट कार्ड 2021 कल जारी होगा. एडमिट कार्ड आईसीएसआई (ICSI) की आधिकारिक साइट icsi.edu पर कल यानी 29 अप्रैल 2021 को दोपहर 2 बजे जारी किया जाएगा. उम्मीदवार आईसीएसआई की आधिकारिक साइट पर आधिकारिक नोटिस को चेक कर सकते हैं. आईसीएसआई ने नोटिस जारी कर एडमिट कार्ड जारी करने की डेट का ऐलान किया है. कंपनी सेक्रेटरी एग्जीक्यूटिव टेस्ट (सीएसईईटी) की परीक्षा का आयोजन 8 मई 2021 को किया जाएगा. कोरोना के कारण परीक्षा का आयोजन वर्चुएली तरीके से किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- बिहार लोक सेवा आयोग:  बीपीएससी एपीओ प्रीलिम्स रिजल्ट 2021 जारी, ऐसे करें चेक

ऐसे डाउनलोड कर सकते हैं अपना एडमिट कार्ड

  • उम्मीदवार सबसे पहले ICSI की आधिकारिक साइट icsi.edu पर पर जाएं.
  • होम पेज पर उपलब्ध ICSI CSEET एडमिट कार्ड 2021 लिंक पर क्लिक करें.
  • लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें.
  • आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा.
  • एडमिट कार्ड चेक करें और डाउनलोड करें.
  • आगे की आवश्यकता के लिए उसी की हार्ड कॉपी रखें.
  • परीक्षा में एमसीक्यू पैटर्न में कंप्यूटर आधारित प्रश्न होंगे और परीक्षा की अवधि 120 मिनट होगी. 
  • परीक्षा में कुल 140 प्रश्न होंगे और कुल अंक 200 होंगे.

नोटिस में क्या लिखा है ?

नोटिस में कहा गया है ''परीक्षार्थी अपना एडमिट कार्ड https://www.icsi.edu/cseet या  https://tinyurl.com/yjhmd98k लिंक पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए स्टूडेंट्स को CSEET रजिस्ट्रेशन नंबर व डेट ऑफ बर्थ की डिटेल डालनी होगी. आसानी से एडमिट कार्ड डाउनलोड करने व प्रिंट आउट निकालने के लिए गूगल क्रॉम या इंटरनेट एक्सप्लोरर 8.0 या इससे ऊपर के वर्जन का इस्तेमाल करें. 

ये भी पढ़ें- युवाओं के लिए अच्छी खबर, SSC परीक्षा में फेल अभ्यार्थी भी पा सकेंगे नौकरी

सीएसईईटी का आयोजन टेस्ट सेंटर की बजाय रिमोट प्रोक्टर्ड मोड से होगा. अभ्यर्थी अपने घर से लैपटॉप/डेस्कटॉप के जरिए परीक्षा दे सकेंगे. स्मार्टफोन या टैबलेट से एग्जाम देने की इजाजत नहीं दी जाएगी. कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा में एमसीक्यू टाइप के प्रश्न होंगे जिन्हें हल करने के लिए 2 घंटे का समय दिया जाएगा. 200 मार्क्स के कुल 140 प्रश्न होंगे. बिजनेस कम्युनिकेशन, लीगल एप्टीट्यूड, लॉजिकल रीजनिंग, इकोनॉमिक एंड बिजनेस एनवायरनमेंट करंट अफेयर और प्रेजेंटेशन एंड कम्युनिकेशन स्किल्स से प्रश्न आएंगे. 

किसी भी तरह की तकनीकी समस्या के लिए हेल्प डेस्क नंबर  9513850008, 9513850025 पर कॉल कर सकते हैं. ये नंबर 3 मई से चालू होंगे.