logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

आईसीएमआर में तकनीशियन समेत कई पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें अप्लाई 

इन पदों पर भर्ती के लिए साक्षात्कार की प्रक्रिया 9 दिसंबर 2021 से शुरू होने वाली है.

Updated on: 02 Dec 2021, 07:45 AM

highlights

  • प्रोजेक्ट तकनीशियन, वैज्ञानिक जैसे कुल 26 पदों पर भर्तियां निकाली हैं
  • उम्मीदवारों के चयन के लिए साक्षात्कार व लिखित परीक्षा होगी
  • आधिकारिक वेबसाइट icmr.gov.in पर जानकारी लेते रहें

नई दिल्ली:

सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है. भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) ने विभिन्न पदों पर भर्तियों के लिए अधिसूचना जारी की है. यह अधिसूचना अधिकारिक वेबसाइट main.icmr.nic.in पर जारी की गई है. आईसीएमआर ने मल्टी टा​स्किंग स्टाफ(एमटीएस), प्रोजेक्ट अधिकारी डेटा एंट्री ऑपरेटर (डीईओ), प्रोजेक्ट तकनीशियन, वैज्ञानिक जैसे कुल 26 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. उम्मीदवारों के चयन के लिए साक्षात्कार व लिखित परीक्षा होगी. इन पदों पर भर्ती के लिए साक्षात्कार की प्रक्रिया 9 दिसंबर 2021 से शुरू होने वाली है. देश में अब तक कोरोना महामारी से​ निपटने के लिए विभिन्न दिशा-निर्देशों को केंद्र सरकार ने तैयार करा है. उन दिशा-निर्देशों को तैयार करने में आईसीएमआर की बड़ी भूमिका रही है. योग्य उम्मीदवार स्वास्थ्य व स्वास्थ्य अध्ययन से जुड़े पेशेवर परिषद में काम करने की इच्छा रखते हैं. वे आधिकारिक वेबसाइट icmr.gov.in पर जानकारी लेते रहें.

ऐसे करें आवेदन 

अधिकारिक वेबसाइट पर दिए विवरण के अनुसार आवेदन पत्र को स्वयं भरकर,उसे आईसीएमआर के पते पर भेजना होगा. उम्मीदवारों को आईसीएम कैंपस -II, ट्यूबरकुलोसिस एसोसिएशन ऑफ इंडिया बिल्डिंग, पहली मंजिल, 3 रेड क्रॉस रोड, संसद भवन के पास, नई दिल्ली-110 001 में 9 दिसंबर 2021 से पदों के तहत साक्षात्कार एवं लिखित परीक्षा के लिए जाना होगा. 

आईसीएमआर में गैर-चिकित्सा पद पर भर्ती 

आईसीएमआर के नोएडा सेक्टर-39 स्थित राष्ट्रीय कैंसर रोकथाम एवं अनुसंधान संस्थान में वैज्ञानिक-सी (गैर-चिकित्सा) पद पर भर्ती निकली है. उम्मीदवार इससे जुड़ी जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकता हैं. आईसीएमआर ने धुआं रहित तंबाकू और प्रजन्न मातृ स्वास्थ्य पर आईसीएमआर टास्क फोर्स अध्ययन परियोजना के तहत एक पद पर यह भर्ती निकाली गई है. यह पद अनारक्षित है.