logo-image

Naukri: IASE ने प्रोफेसर समेत कई पदों पर निकाली वैकेंसी, पढ़ें पूरी डिटेल

कोरोना काल में नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. इंस्‍टीट्यूट ऑफ एडवांस स्‍टडीज इन एजुकेशन (IASE) ने कई पदों की नियुक्ति के लिए आवेदन मंगाए हैं. कुल 53 पदों पर नियुक्ति की जानी है.

Updated on: 06 Aug 2020, 04:59 PM

नई दिल्ली:

कोरोना काल में नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. इंस्‍टीट्यूट ऑफ एडवांस स्‍टडीज इन एजुकेशन (IASE) ने कई पदों की नियुक्ति के लिए आवेदन मंगाए हैं. कुल 53 पदों पर नियुक्ति की जानी है. IASE को असिस्‍टेंट प्रोफेसर, लाइब्रेरियन और अन्‍य पदों पर कर्मचारियों की आवश्‍यकता है. योग्‍य और इच्‍छुक उम्‍मीदवार इंस्‍टीट्यूट ऑफ एडवांस स्‍टडीज इन एजुकेशन (IASE) भर्ती 2020 के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. उम्‍मीदवार 15 अगस्‍त 2020 तक आवेदन कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें- सुषमा स्वराज की पहली पुण्यतिथि पर पीएम मोदी और शाह सहित कई नेताओं ने किया याद

ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवारों को आवेदन करते वक्त फैकल्टी, पद और विषय का नाम ध्यान रखना है. आवेदन करने के बाद उसमें सुधार नहीं किया जाएगा. 55 प्रतिशत अंकों के साथ स्नातकोत्तर (पीजी) की डिग्री. 55 फीसदी अंक के साथ एजुकेशन (MEd/MA Education) में पोस्‍ट ग्रेजुएशन हों. एजुकेशन में Ph.D. डिग्री हों. शिक्षा विभाग या कॉलेज ऑफ एजुकेशन में कम से कम 10 (दस) वर्षों का शिक्षण अनुभव हो.

असिस्‍टेंट प्रोफेसर:

किसी भी भारतीय विश्वविद्यालय से प्रासंगिक विषय में मास्टर डिग्री स्तर पर कम से कम 55 प्रतिशत अंक हो.

लाइब्रेरियन:

पीएचडी के साथ डॉक्टरेट होना चाहिए. पुस्तकालय विज्ञान/सूचना विज्ञान/प्रलेखन/अभिलेखागार और पांडुलिपि रखने में पीएचडी.

यूनिवर्सिटी लाइब्रेरी में किसी भी स्तर पर लाइब्रेरियन के रूप में कम से कम दस (10) वर्ष या लाइब्रेरी साइंस में असिस्टेंट/एसोसिएट प्रोफेसर के रूप में शिक्षण के 10 साल या कॉलेज लाइब्रेरियन के रूप में 10 साल का अनुभव हो.