logo-image

तेलंगाना लोक सेवा आयोग ने पेपर लीक के बाद परीक्षा रद्द की, जल्द होगी नई तिथि का ऐलान

तेलंगाना में सरकारी नौकरी के लिए हुई परीक्षा में पेपर लीक मामले में आयोग ने बड़ा फैसला लिया है.  तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग (TSPSC) ने 5 मार्च को हुई परीक्षा को रद्द कर दिया है.

Updated on: 16 Mar 2023, 03:08 PM

नई दिल्ली:

तेलंगाना में सरकारी नौकरी के लिए हुई परीक्षा में पेपर लीक मामले में आयोग ने बड़ा फैसला लिया है.  तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग (TSPSC) ने 5 मार्च को हुई परीक्षा को रद्द कर दिया है. आयोग ने नोटिस जारी कर पेपर लीक रद्द करने की सूचना दी. साथ ही जानकारी दी की जल्द ही इसकी नई तिथि घोषित की जाएगी. तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग (TSPSC) ने पेपर लीक होने की वजह से विभिन्न इंजीनियरिंग विभागों में असिस्टेंट इंजीनियर, नगर सहायक इंजीनियर, टेक्निकल ऑफिसर और जूनियर टेक्निकल अधिकारी पदों के लिए भर्ती परीक्षा कैंसिल की गई है.  टीएसपीएससी ने आधिकारिक अधिसूचना में बताया कि परीक्षा आयोजित करने की नई तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी. 

तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग ने विभिन्न इंजीनियरिंग विभागों में 837 पदों पर वैकेंसी निकाली थी. इसके लिए बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों ने आवेदन फॉर्म भरे थे. भर्ती परीक्षा 05 मार्च को हुई थी, लेकिन परीक्षा खत्म होने के बाद हैदराबाद के सेंट्रल क्राइम स्टेशन ने पेपर लीक का मामला दर्ज कराया गया था. एफआईआर दर्ज होने के बाद जांच के आदेश दे दिए गए. वहीं, परीक्षा रद्द करने का फैसला किया गया है.

यह भी पढ़ें: Assistant Professor Recruitment 2023: गार्गी कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए वैकेंसी, चेक करें वेबसाइट

जल्द जारी होगी नई डेट
परीक्षा रद्द होने के बाद तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग ने कहा कि 14 मार्च 2023 को पेपर लीक होने के संबंध में क्राइम स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई गई थी. प्राथमिकी संख्या 95/2023 दाखिल करने के बाद एग्जाम को रद्द कर दिया गया.  परीक्षा की नई डेट की घोषणा जल्द ही की जाएगी. 

12 सितंबर 2022 को निकाला था नोटिस

गौरतलब है कि टीएसपीएससी ने पिछले साल 12 सितंबर 2022 को विभिन्न इंजीनियरिंग विभागों में सहायक अभियंता, नगरपालिका सहायक अभियंता, तकनीकी अधिकारी और कनिष्ठ तकनीकी अधिकारी के लिए 837 रिक्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था. जिसमें बड़ी संख्या में आवेदकों ने फॉर्म डाला था, लेकिन पेपर लीक होने के बाद परीक्षा रद्द कर दी गई.