logo-image

DRDO में अपरेंटिस के पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू, इस तरह करना होगा आवेदन

डीआरडीओ द्वारा जारी अपरेंटिस के पदों पर भर्ती कुल 61 रिक्त पदों पर होगी. इस भर्ती को टर्मिनल बैलिस्टिक्स रिसर्च लेबोरेटरी के तहत जारी किया गया है.

Updated on: 01 Dec 2021, 07:23 AM

नई दिल्ली:

DRDO Recruitment 2021: रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने अपरेंटिस के पदों पर भर्ती को लेकर आवेदन आमंत्रित किए हैं. भर्ती की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन माध्यम से होगी. योग्य उम्मीदवार को इस भर्ती के लिए अपना आवेदन डीआरडीओ की आधिकारिक वेबसाइट drdo.gov.in पर जाकर करना होगा. रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) में अपरेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए 20 दिसंबर 2021 तक आवेदन करना होगा. इसके बाद उम्मीदवारों को आवेदन करने का मौका नहीं मिलेगा.  अंतिम समय में वेबसाइट पर ज्यादा लोड होने की वजह से आवेदन करने में समस्या आ सकती है. ऐसे में उम्मीदवार जल्द अपना आवेदन कर दें.

क्या होगी पदों की संख्या और शैक्षणिक योग्यता

डीआरडीओ द्वारा जारी अपरेंटिस के पदों पर भर्ती कुल 61 रिक्त पदों पर होगी. इस भर्ती को टर्मिनल बैलिस्टिक्स रिसर्च लेबोरेटरी के तहत जारी किया गया है. इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास की मार्कशीट के साथ आईटीआई का सर्टिफिकेट भी होना चाहिए. 

ये भी पढ़ें: भारतीय वायुसेना में 317 पदों पर भर्ती प्रक्रिया होगी शुरू, ऑनलाइन आवेदन करना होगा 

चयन प्रक्रिया

अपरेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन क्वालीफाइंग परीक्षा के अंकों की मेरिट के आधार पर होगा. 

क्या है आवेदन की प्रक्रिया?

उम्मीदवार आसान दिशानिर्देशों का पालन कर आवेदन कर सकेगा 

1. उम्मीदवार को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट apprenticeshipindia.org पर जाना होगा.
2. सभी जरूरी दस्तावेजों और सर्टिफिकेट को अपलोड करें.
3. जरूरी दस्तावेजों, दसवीं की मार्कशीट,आईटीआई का सर्टिफिकेट, जाति प्रमाण पत्र (अगर जरूरी हो तब) आदि को एक पीडीएफ के रूप में admintbrI@tbrl.drdo.in पर ईमेल से भेजना होगा.

उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि अपरेंटिस भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 20 दिसंबर 2021 तक ही है. इसके बाद आवेदन को खारिज कर दिया जाएगा.