logo-image

DMRC Recruitment 2023:दिल्ली मेट्रो में निकली वैकेंसी, अधिकारियों को इतने लाख तक मिलेगी सैलरी

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) लिमिटेड में दो पदों पर भर्ती निकली है. मेट्रो में जनरल मैनेजर (GM) और एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर (ED) पद खाली हैं.

Updated on: 04 Apr 2023, 07:48 PM

नई दिल्ली:

DMRC Recruitment 2023: दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) लिमिटेड में दो पदों पर भर्ती निकली है. मेट्रो में जनरल मैनेजर (GM) और एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर (ED) पद खाली हैं. डीएमआरसी में इस भर्ती के लिए जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वह ऑफलाइन फॉर्म भर सकते हैं. जनरल मैनेजर पद के लिए अप्लाई करने की आखिरी तारीख 18 अप्रैल से पहले फॉर्म जमा करना होगा. वहीं एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 17 अप्रैल तक अपना फॉर्म भेजना होगा. आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन नहीं होगी. यह प्रक्रिया ऑफलाइन पूरी की जाएगी. इसलिए उम्मीदवारों से सलाह है कि दिल्ली मेट्रो की ओर से जारी नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लें उसके बाद ही आवेदन करें. 

इस पत्ते पर भेजना होगा फॉर्म
इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को आवेदन भरकर ऑफलाइन इन पत्तों पर भेजना होगा. Executive Director (HR) Delhi Metro Rail Corporation Ltd, Metro Bhawan, Fire Brigade Lane, Barakhamba Road, New Delhi पर भेज सकते हैं.

यह भी पढ़ें: नाथू ला दर्रे में भारी हिमस्खलन से 7 सैलानियों की मौत, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

 योग्यता
इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों पर अप्लाई करना चाहते हैं उनके पास मान्यता प्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग की डिग्री होनी जरूरी है. शैक्षिक योग्यता के विषय में अधिक जानकारी के लिए लिंक पर क्लिक कर भर्ती का नोटिफिकेशन DMRC Recruitment 2023 Notification पढ़ लें. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लें ताकि आवेदन करते समय कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए. 

उम्र सीमा
जनरल मैनेजर और एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर पदों पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 59 वर्ष है. अधिक जानकारी के लिए  नोटिफिकेशन पढ़ लें.

सैलरी
दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड की इस भर्ती में मैनेजर पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 1,20,000 रुपये से लेकर 2,80,000 रुपये की सैलरी दी जाएगी. वहीं, एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 3,00,000 रुपये वेतन दिया जाएगा.