logo-image

कोचिन शिपयार्ड लिमिटेड में 261 पदों पर मांगे आवेदन, छह जून तक करें अप्लाई 

CSL Recruitment 2022: सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले  उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. कोचिन शिपयार्ड लिमिटेड की ओर से सैकड़ों पदों पर भर्तियां हो रही हैं.

Updated on: 17 May 2022, 04:15 PM

नई दिल्ली:

CSL Recruitment 2022: सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले  उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. कोचिन शिपयार्ड लिमिटेड की ओर से सैकड़ों पदों पर भर्तियां हो रही हैं. इस भर्ती के जरिए चयनित उम्मीदवारों को सीनियर शिप ड्राफ्ट्समैन, जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट, असिस्टेंट और अन्य पदों पर नियुक्ति होगी. उम्मीदवार को अपना आवेदन कोचिन शिपयार्ड लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट cochinshipyard.in पर जाकर जमा कर सकते हैं. कोचिन शिपयार्ड लिमिटेड में भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी हो चुकी है. भर्ती को लेकर आवेदन की आखिरी तिथि 06 जून, 2022 को तय की गई है. उम्मीदवार इस बात ख्याल रखें कि इस आवेदन ऑनलाइन माध्यम से होंगे. आवेदन अन्य किसी माध्यम से स्वीकार नहीं किए जाएंगे.

आखिरी समय में आधिकारिक वेबसाइट पर किसी तकनीकी समस्या से बचने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बना कर रखें. 

CSL Recruitment 2022: भर्ती का विवरण

सीनियर शिप ड्राफ्ट्समैन - 6 पद
जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट— 4 पद
जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट - 1 पद
लेबोरेटरी असिस्टेंट- 1 पद
लेबोरेटरी असिस्टेंट - 1 पद
स्टोर कीपर - 4 पद
जूनियर कमर्शियल असिस्टेंट- 2 पद
असिस्टेंट- 7 पद
वेल्डर सह फिटर, प्लंबर, मैकेनिक मोटर वाहन, फिटर, शीट मेटल वर्क—   206 पद
फिटर - 16 पद
शिपराइट वुड - 3 पद
 
शैक्षणिक योग्यता और आयु-सीमा

कोचिन शिपयार्ड लिमिटेड भर्ती में उम्मीदवार के बाद इंजीनियरिंग की डिग्री या डिप्लोमा होना जरूरी है. आवेदकों की आयु-सीमा अधिकतम 35 वर्ष तय की गई है. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन को जांच सकते हैं. वहीं सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये के आवेदन शुल्क के तौर पर जमा करना होगा. वहीं, एससी, एसटी और दिव्यांगों के लिए निशुल्क आवेदन है.
 
आवेदन शुल्क 

सामान्य वर्ग के लिए- 400 रुपये
एससी, एसटी और ओबीसी वर्ग के लिए- निशुल्क
 
किस तरह करें आवेदन?

सबसे पहले कैंडीडेट को कोचिन शिपयार्ड लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट cochinshipyard.in पर जाना होगा. यहां पर जाकर आधिकारिक नोटिफिकेशन को जांचना होगा. इसके बाद बताए गए प्रारूप में दिशा-निर्देशों का पालन कर अपना आवेदन पूरा करना होगा. उम्मीदवार आवेदन पत्र को डाउनलोड कर आगे की जरूरत के लिए इसका प्रिंट निकाल लें.