logo-image

बिहार CSBC पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी, ऐसे करें डाउनलोड

केंद्रीय कांस्टेबल चयन बोर्ड बिहार ने निषेध कास्टेबल भर्ती की परीक्षा16 अक्टूबर को होने वाली है. परीक्षा का आयोजन राज्य के विभिन्न केंद्रों पर होने वाली है.

Updated on: 30 Sep 2022, 01:03 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय कांस्टेबल चयन बोर्ड बिहार ने निषेध कांस्टेबल (bihar police prohibition constable) की भर्ती के लिए प्रवेश पत्र जारी किए हैं. यह प्रवेश पत्र आनलाइन मोड पर जारी किए गए है. प्रवेश पत्र को आनलाइन पोर्टल से डाउनलोड किया जा सकता है. जिन कैंडिडेट ने इस परीक्षा को लेकर आवेदन किया है, वे वेबसाइट के माध्यम से अपना आवेदन केंद्रीय कांस्टेबल चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए जांच सकते हैं और इसके साथ इसे डाउनलोड भी कर सकते हैं. केंद्रीय कांस्टेबल चयन बोर्ड बिहार की ओर निषेध कास्टेबल भर्ती की परीक्षा 16 अक्टूबर को होने वाली है. परीक्षा का आयोजन राज्य के विभिन्न केंद्रों पर होने वाली है. यह एक ही पाली में होगा. सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगा.

प्रवेश पत्र को डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार को आयोग की अधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाना होगा. यहां पर आवेदन क्रमांक और जन्मतिथि को भरना होगा. लाॅगिन करने के बाद आवेदक को आवेदन पत्र प्राप्त होगा. 

इतने पदों पर होनी है भर्ती

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत 76 रिक्त पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन होगा. किसी भी नए अपडेट या जानकारी को लेकर उम्मीदवार को अधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखनी होगी. 
 
इन बातों का रखें ख्याल

प्रवेश पत्र का खास ख्याल रखें. यह परीक्षा प्रवेश पाने के लिए सबसे अहम दस्तावेज है. प्रवेश पत्र पर उम्मीदवारों के नाम, रोल, नंबर, परीक्षा केंद्र, परीक्षा का समय आदि अहम दिशा-निर्देश दिए गए हैं. उम्मीदवार को इसका पालन करना होगा.