logo-image

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग में मेडिकल स्पेशलिस्ट के पदों पर आवेदन करें

सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए एक बड़ा मौका सामने आया है. छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) ने 641 पदों पर भर्तियां हैं. यह भर्ती जन स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में मेडिकल स्पेशलिस्ट के पदों पर होनी है.

Updated on: 02 Nov 2021, 08:32 AM

नई दिल्ली:

सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए एक बड़ा मौका सामने आया है. छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) ने 641 पदों पर भर्तियां हैं. यह भर्ती जन स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में मेडिकल स्पेशलिस्ट के पदों पर होनी है. इन पदों पर भर्ती को लेकर आवेदन प्रक्रिया 11 नवंबर 2021 से शुरू होगी और आवेदन की आखिरी तारीख 10 दिसंबर 2021 तक होगी. योग्य उम्मीदवार छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) की आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे. आवेदन करने से पहले सभी तरह के निर्देशों को अच्छी तरह से जांच लें.

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) भर्ती में योग्यता

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास उस विषय में स्नातक की डिग्री होना अनिवार्य है. इस डिग्री की इंडियन मेडिकल काउंसिल या छत्तीसगढ़ मेडिकल काउंसिल से मान्यता होना जरूरी होगा. सामान्य वर्ग के लिए आवेदन फीस को 400 रुपये रखी गई है. अन्य पिछड़ा वर्ग, एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को तीन सौ रुपये आवेदन शुल्क जमा करने होंगे। उमीमदवार आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट  बैंकिंग या चालान के माध्यम से जमा कर सकता है.   

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) भर्ती में आयु सीमा

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) भर्ती को लेकर उम्मीदवार की आयु सीमा 1 जनवरी 2021 तक 25 से 35 वर्ष के बीच होना चाहिए. वहीं अन्य पिछड़ा वर्ग के कैंडिडे्ट को छूट दी जाएगी. 11 दिसंबर से 15 दिसंबर तक का समय आवेदन पत्र में सुधार के लिए मिलेगा.

मेडिकल स्पेशलिस्ट के पद पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. उम्मीदवार को अपनी शैक्षिणिक जानकारी के साथ निजी जानकारी भी देनी होगी. उम्मीदवार छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) की आधिकारिक वेबसाइट से आवेदन कर सकता है. 

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग भर्ती में पदों का विवरण

एंथेसियोलॉजिस्ट- 124, पेडियेट्रिशियन- 123, चिमनी सफाईकर्मी-111, मेडिकल स्पेशलिस्ट -115, ऑर्थोपेडिक्स - 22, रेडियोलॉजिस्ट - 4, डेरमैटोलॉजिस्ट - 1, सर्जरी स्पेशलिस्ट - 111
मनोवैज्ञानिक- 27, क्लिनिकल पैथोलॉजिस्ट-1, एपीडेमियोलॉजिस्ट-1, क्लिनिकल बायोकेमिस्ट- 1