logo-image

BRO Recruitment 2022: 876 पदों पर भर्तियां, ऐसे करना होगा आवेदन

BRO Recruitment 2022: सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. बोर्डर रोड्स ऑर्गनाइजेशन (BRO) ने स्टोर कीपर टेक्नीकल (SKT) और मल्टी स्किल वर्कर (MSW) के खाली पदों पर बंपर भर्ती निकाली है.

Updated on: 23 May 2022, 10:42 PM

नई दिल्ली:

BRO Recruitment 2022: सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. बोर्डर रोड्स ऑर्गनाइजेशन (BRO) ने स्टोर कीपर टेक्नीकल (SKT) और मल्टी स्किल वर्कर (MSW) के खाली पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इससे जुड़ा शॉर्ट नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है. इस भर्ती के लिए विस्तृत अधिसूचना को जल्द जारी किया जाएगा. भर्ती के लिए आवेदन की सभी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी. जो योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं, वे अपना आवेदन बोर्डर रोड्स ऑर्गनाइजेशन की अधिकारिक वेबसाइट www.bro.gov.in पर  जाकर जमा कर सकेंगे.

कब जारी होगा नोटिफिकेशन?

भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय के तहत बोर्डर रोड्स ऑर्गनाइजेशन की ओर से जारी की गई भर्ती के लिए अधिसूचना जारी हो चुकी है. इसके लिए विस्तृत नोटिफिकेशन को भी जल्द जारी किया जाएगा. इसके जरिए आवेदन शुरू होने की तारीख, समाप्त होने की तारीख, जरूरी योग्यताएं और आवेदन शुल्क सहित कई जानकारियां दी जाएंगी. उम्मीदवार को भर्ती से जुड़ी किसी भी जानकारी या नए अपडेट के लिए बीआरओ की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाकर रखना होगा.

पदों का विवरण

कुल पदों की संख्या- 876
अनारक्षित वर्ग - 321
अनुसूचित जाति वर्ग - 143
अनुसूचित जनजाति वर्ग - 76
अन्य पिछड़ा वर्ग - 280
आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग - 56
 
योग्यता और आयु-सीमा

इस भर्ती में स्टोर कीपर के पदों पर आवेदकों की आयु-सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 27 वर्ष तय की गई है. वहीं, मल्टी स्किल्ड वर्कर के पदों पर आयु-सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष तय की गई है. इस भर्ती के लिए केवल पुरुष कैंडिडेट ही आवेदन कर सकेंगे. ज्यादा जानकारी के लिए विस्तृत अधिसूचना का इंतजार करें और आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.  

कैसे कर सकेंगे आवेदन?

अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन के माध्यम से जमा किए जाएंगे. उम्मीदवार विस्तृत अधिसूचना जारी होने के बाद बताए  गए प्रारूप में आधिकाकरिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकेंगे.