logo-image

BPSSC प्रारंभिक परीक्षाओं के लिए प्रवेशपत्र जारी, ऐसे करें डाउनलोड  

BPSSC PET 2022 Admit Cards: बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग (BPSSC) की ओर से प्रवर्तन सब इंस्पेक्टर और वन रक्षक अधिकारी के  पदों पर भर्ती को लेकर प्रारंभिक परीक्षाएं 12 मई से आरंभ होने वाली है

Updated on: 01 May 2022, 02:28 PM

:

BPSSC PET 2022 Admit Cards: बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग (BPSSC) की ओर से प्रवर्तन सब इंस्पेक्टर और वन रक्षक अधिकारी के  पदों पर भर्ती को लेकर प्रारंभिक परीक्षाएं 12 मई से आरंभ होने वाली है.   बीपीएसएससी ने परीक्षा के लिए प्रवेश-पत्र जारी किए हैं. साथ ही,आयोग  की ओर से परीक्षा के संबंधित ऐलान किया गया है. ज्यादा जानकारी के लिए आप वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर जाकर इसे जांच सकते हैं. बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग की ओर से जारी किए गए आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार प्रवर्तन सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 13 मई से लेकर 16 मई, 2022 तक किया जाएगा. वहीं, वन रक्षक अधिकारी के पदों पर भर्ती को लेकर प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 12 मई, 2022 को किया जाएगा. 
 
प्रवेश पत्र जारी

प्रवर्तन सब इंस्पेक्टर और वन रक्षक अधिकारी भर्ती परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी हुए हैं. आयोग की ओर से प्रवेश पत्र 30 अप्रैल, 2022 को जारी किए गए हैं. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic.in के माध्यम से इसे डाउनलोड कर सकेंगे. 

किस तरह से डाउनलोड करें प्रवेश पत्र?

-उम्मीदवार आसान दिशा-निर्देशों का पालन करके अपना प्रवेश पत्र जांच और  डाउनलोड कर सकते हैं.
- सबसे पहले उम्मीदवार बीपीएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर जाएं.
- अब होम पेज पर दिखाई दे रहे परीक्षा के प्रवेश पत्र से के लिंक पर क्लिक करें.
- अब आपको एक नए पेज जाना होगा. यहां मांगी जा रही जानकारी को दर्ज किया जाएगा. इसे लॉगिन करें.
- अब प्रवेश पत्र आपके सामने की स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा. 
- इसे डाउनलोड कर लें और आगे की आवश्यकता इसका प्रिंट निकालकर  रख लें.