logo-image

BPSC ने संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा को लेकर साक्षात्कार के लिए टाइम-टेबल किया जारी 

BPSC 66th CCE Interview Schedule: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने बीपीएससी 66 वीं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा के साक्षात्कार राउंड के आयोजन की तारीखें जारी कर दी हैं.

Updated on: 27 Apr 2022, 09:58 PM

नई दिल्ली:

BPSC 66th CCE Interview Schedule: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने बीपीएससी 66 वीं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा के साक्षात्कार राउंड के आयोजन की तारीखें जारी कर दी हैं. इंटरव्यू के लिए तिथियां आयोग की अधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर दी हैं. उम्मीदवार जो इंटरव्यू के दौर में उपस्थित होने के लिए पात्र हैं, वे आयोग की वेबसाइट पर जाकर पूरे शेड्यूल को डाउनलोड कर सकते हैं. इस इंटरव्यू में 1,828 उम्मीदवार साक्षात्कार के दौर के लिए उपस्थित होने के पात्र हैं. इस भर्ती अभियान का उद्देश्य बिहार सरकार के कई विभागों के तहत कुल 689 रिक्त पदों को भरना है. वे सभी उम्मीदवार जिन्होंने परीक्षाओं में भाग लिया था, वे अब अपना रिजल्ट और उत्तर कुंजी देख सकते हैं. 66वीं मुख्य परीक्षा का रिजल्ट बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर अपलोड है. ये रोल नंबर की सहायता से इसे जांच सकते हैं. 
 
मुख्य परीक्षा का रिजल्ट जारी हुआ

66वीं संयुक्त प्रतियोगी प्रारंभिक परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 28 सितंबर से शुरू हुई और 28 अक्तूबर 2020 को खत्म हुई. इसके लिए आयोग ने 29, 30 और 31 जुलाई, 2022 को मुख्य परीक्षा का आयोजन किया था. मुख्य परीक्षा का परिणाम 13 अप्रैल, 2022 को जारी किया गया. रिजल्ट में 689 पदों के लिए कुल 1828 उम्मीदवार मुख्य परीक्षा का पास कर पाए थे. 

इंटरव्यू के लिए एक सप्ताह पहले एडमिट कार्ड जारी 

बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से जारी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, इंटरव्यू का   दौर 18 मई से 22 जून तक का है. साक्षात्कार का दौर दो पालियों में होगा-पहला दौर सुबह 10:30 बजे आरंभ होगा. वहीं दूसरा दौर दोपहर 2:30 बजे से शुरू होगा. इसके अलावा, साक्षात्कार के दौर के लिए चुने गए उम्मीदवार एक सप्ताह पहले अपने संबंधित कॉल लेटर डाउनलोड कर सकेंगे.