logo-image

बैंक ऑफ बड़ौदा ने 376 पदों पर रिक्तियां निकालीं, 9 दिसंबर तक करें आवेदन 

उम्मीदवार को उनकी योग्यता और अनुभव के आधार पर चुना जाएगा। इसके बाद उन्हें साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।

Updated on: 25 Nov 2021, 07:35 AM

highlights

  • आयु सीमा 23 वर्ष से लेकर 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए
  • सामान्य और अन्य पिछड़े वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 600 रुपये है
  • एससी, एसटी, महिला और दिव्याग श्रेणी के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये शुल्क
     

नई दिल्ली:

बैंक की नौकरी पाने का सपना देखने वालों के लिए सुनहरा अवसर है। बैंक ऑफ बड़ौदा ने रिलेशनशिप मैनेजर और ईवेल्थ रिलेशनशिप मैनेजर के पदों पर भर्तियां निकालीं हैं. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इन रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं. बैंक ऑफ बड़ौदा की आधिकारिक वेबसाइट bankofbaroda.in पर जाकर आप आवेदन कर सकते हैं. बैंक ऑफ बड़ौदा इन भर्तियों में सीनियर रिलेशनशिप मैनेजर के 326 पद और ईवेल्थ रिलेशनशिप मैनेजर के 50 पदों पर रिक्तियां निकाली गई हैं. उम्मीदवार को ध्यान रखना होगा कि बैंक ऑफ बड़ौदा की भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. ये 19 नवंबर 2021 से शुरू हो चुकी है और जो 9 दिसंबर 2021 तक होगी. 

शैक्षणिक योग्यता 

1. सीनियर रिलेशनशिप मैनेजर- इस पद पर भर्ती को लेकर उम्मीदवारों के पास किसी भी विषय में स्नातक कि डिग्री और दो वर्ष का अनुभव होना आवश्यक है. सीनियर रिलेशनशिप मैनेजर के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु सीमा 24 वर्ष से लेकर 35 वर्ष के बीच होनी अनिवार्य है. 

2. ईवेल्थ रिलेशनशिप मैनेजर- इस पद पर भर्ती को लेकर उम्मीदवार के पास किसी भी विषय में स्नातक कि डिग्री और 1.5 वर्ष का अनुभव होना चाहिए. ईवेल्थ रिलेशनशिप मैनेजर के पद पर आवेदन करने वाले आवेदक की आयु सीमा 23 वर्ष से लेकर 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

चयन की प्रक्रिया

बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा जारी की रिलेशनशिप मैनेजर और ईवेल्थ रिलेशनशिप मैनेजर के खाली  पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार को उनकी योग्यता और अनुभव के आधार पर चुना जाएगा. इसके बाद उन्हें साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा. इस भर्ती में सामान्य और आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग से आने आवेदकों को क्वालिफाइ करने के लिए 60 फीसदी अंक लाने पड़ेंगे. वहीं एससी, एसटी, अन्य पिछड़ा वर्ग और दिव्यांग श्रेणी से उम्मीदवार को क्वालिफाइ करने के लिए  55 फीसदी अंक लाने पड़ेंगे. 

कैसे करें आवेदन?

इस भर्ती में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को बैंक ऑफ बड़ौदा की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना होगा। उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा. सामान्य और अन्य पिछड़े वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 600 रुपये है. वहीं, एससी, एसटी, महिला और दिव्याग श्रेणी के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये शुल्क देगा होगा.