logo-image

बीएसएफ में 110 पदों के लिए मांगे आवेदन, लाखों रुपये तक होगा वेतन 

BSF Recruitment 2022: रक्षा क्षेत्र में जाने की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है. सीमा सुरक्षा बल यानी की BSF ने ग्रुप बी के तहत वर्कशॉप विंग के लिए बंपर  पदों पर भर्ती आमंत्रित की हैं.

Updated on: 12 Jun 2022, 11:44 PM

नई दिल्ली:

BSF Recruitment 2022: रक्षा क्षेत्र में जाने की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है. सीमा सुरक्षा बल यानी की BSF ने ग्रुप बी के तहत वर्कशॉप विंग के लिए बंपर  पदों पर भर्ती आमंत्रित की हैं. यह भर्ती सब इंस्पेक्टर सहित कई पदों पर भर्ती के लिए है.  जिन उम्मीदवारों को इस भर्ती में शामिल होने की इच्छा है, वे अपना आवेदन सीमा सुरक्षा बल की आधिकारिक वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर जाकर कर सकते हैं. 

इतने पदों पर भर्ती

बीएसएफ भर्ती के लिए खाली पदों की संख्या 110 तय की गई है. भर्ती के जरिए एसआई के पद पर चयनित उम्मीदवारों को हर माह 35,000 से लेकर 1,12,400 रुपये तक का वेतन दिया जाएगा. वहीं, कांस्टेबल के पदों पर चयनित को 21,700 से लेकर 69, 100 रुपये तक का वेतन मिलेगा. 

इस ता​रीख तक कर सकेंगे आवेदन

भर्ती के लिए विज्ञापन 11 जून, 2022 को जारी किया गया. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार विज्ञापन जारी होने के 30 दिनों तक अपना आवेदन जमा कर सकते हैं. उम्मीदवार किसी भी तकनीकी समस्या से बचने के लिए अंतिम तिथि से पहले ही अपना आवेदन जमा कर दें. इसके लिए उम्मीदवारों को बीएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. एसआई के पद पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु-सीमा 30 वर्ष होनी चाहिए। वहीं, कांस्टेबल के पदों पर आयु-सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष तय की गई है.