logo-image

कृषि विकास अधिकारी के 700 पदों पर आवेदन मांगे, 19 जुलाई तक करें अप्लाई  

हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) ने कृषि विकास अधिकारी (ADO) के पदों आवेदन मांगे हैं. हरियाणा सरकार के कृषि और किसान कल्याण विभाग में भर्ती के लिए अधिसूचना वेबसाइट hpsc.gov.in पर जारी की गई है.

Updated on: 11 Jul 2022, 01:13 PM

नई दिल्ली:

हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) ने कृषि विकास अधिकारी (ADO) के पदों आवेदन मांगे हैं. हरियाणा सरकार के कृषि और किसान कल्याण विभाग में भर्ती के लिए अधिसूचना वेबसाइट hpsc.gov.in पर जारी की गई है. एचपीएससी एडीओ भर्ती 2022 को लेकर ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 19 जुलाई, 2022 है. सरकार की ओर से ऐलान किया गया है कि कृषि विकास अधिकारी (एडीओ) पद के लिए 700 रिक्तियां होंगी. पद के लिए वेतनमान लेवल-6 के तहत 35,400 रुपये से एक लाख रुपये से अधिक वेतनमान निर्धारित है.
 
हरियाणा एडीओ भर्ती के लिए BSc और BTech एग्रीकल्चर साइंस की योग्यता वाले उम्मीदवार भर्ती के लिए आवेदन कर सकेंगे. ऐसे में  सभी उम्मीदवारों को यह सुझाव दिया जाता है कि वे अंतिम समय में अपना आवेदन न करें. कृषि विकास अधिकारी (एडीओ) की भर्ती    के लिए 700 रिक्तियां हैं. आवेदन से पहले उम्मीदवारों को वेबसाइट hpsc.gov.in पर जाना होगा. यहां अधिसूचना 2022 पीडीएफ में दी गई है. सभी विवरणों को ध्यानपूर्वक पढ़ लें.

रिक्तियों का विवरण

कृषि विकास अधिकारी (प्रशासन संवर्ग): 600

कृषि विकास कार्यालय (मृदा संरक्षण): 100

कुल पद : 700
 
आयु सीमा  

एचपीएससी एडीओ भर्ती 2022 के लिए आयुसीमा एक जून, 2022 तक 18 से 42 वर्ष तक रखी गई है. ओबीसी वर्ग के लिए आयुसीमा में तीन वर्ष की छूट दी गई है. एससी/बीसी उम्मीदवारों को आयु में पांच वर्ष की छूट दी गई है. वहीं ईडब्ल्यूएस, ईएसएम और पीडब्ल्यूडी जैसी कई वर्गों में नियम के अनुसार छूट दी गई है. 
 
 आवेदन शुल्क

जनरल वर्ग के पुरुष उम्मीदवार को एक हजार रुपये
जनरल वर्ग की महिला उम्मीदवार/ अन्य राज्य की महिला उम्मीदवार / एससी / ईडब्ल्यूएस / ईएसएम : 250 रुपये
पीएच/ पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों से किसी तरह का कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा