logo-image

AIIMS रायपुर ने जूनियर रेजिडेंट के पदों के लिए आवेदन मांगे, इस तरह करें अप्लाई 

AIIMS Raipur Recruitment: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) रायपुर ने जूनियर रेजिडेंट (गैर शैक्षणिक)/ ग्रुप 'ए' के पदों  पर भर्ती को लेकर अधिसूचना जारी की है. इस भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन आमंत्रित किए हैं.

Updated on: 31 May 2022, 08:58 PM

नई दिल्ली:

AIIMS Raipur Recruitment: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) रायपुर ने जूनियर रेजिडेंट (गैर शैक्षणिक)/ ग्रुप 'ए' के पदों  पर भर्ती को लेकर अधिसूचना जारी की है. इस भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन आमंत्रित किए हैं. जो कोई भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहता है, वे अपना आवेदन AIIMS Raipur की अधिकारिक वेबसाइट aiimsraipur.edu.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकेंगे. एम्स रायपुर में जूनियर रेजिडेंट (गैर शैक्षणिक)/ ग्रुप 'ए' के पदों पर भर्ती को लेकर ऑनलाइन आवेदन 26 मई, 2022 तक मांगे गए हैं. संस्थान ने आवेदन की अंतिम 15 जून, 2022 को तय की है. योग्य उम्मीदवार आखिरी तारीख से पहले ही अपना आवेदन पूरा कर लें. गौरतलब है कि इस भर्ती  के जरिए एम्स रायपुर कुल 34 पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन करेगा. उम्मीदवारों को 56,100 रुपये प्रतिमाह वेतन मिलेगा.
 
शैक्षणिक योग्यता और आयु-सीमा

इस भर्ती को लेकर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से एमसीआई द्वारा पंजीकृत एमबीबीएस की डिग्री होना अनिवार्य है. इसके साथ आवेदक का इंटर्नशिप पूरा होना भी जरूरी है. ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार एम्स रायपुर की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अधिसूचना को जांच सकता है. सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को हजार रुपये, एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 800 रुपये आवेदन शुलक के तौर पर जमा करना होगा. वहीं, दिव्यांग वर्ग के लिए आवेदन निशुल्क है. 

कैसे करें आवेदन?

उम्मीदवार आवेदन के लिए आसान से दिशा-निर्देशों का पालन करें:

-सबसे पहले उम्मीदवार को एम्स रायपुर की आधिकारिक वेबसाइट aiimsraipur.edu.in पर जाना होगा.  
-अब होम पेज पर दिखाई दे संबंधित भर्ती से जुड़े लिंक पर जाना होगा. 
-अब आपको एक नए पेज पर जाना होगा.
-अब अपना पंजीयन करें और लॉगिन करके आवेदन पत्र को भर दें. 
-सभी अहम जानकारी और दस्तावेज को अपलोड कर दें. 
-अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें और जमा कर दें. 
-आगे लिए आवेदन पत्र को डाउनलोड कर, इसका प्रिंस आउट निकाल लें.