logo-image

AIIMS Recruitment: एम्स में 21 पदों पर भर्तियां निकलीं, ऐसे करें आवेदन

आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 दिसंबर 2021 तय की गई है, साक्षात्कार का आयोजन 20 जनवरी 2022 हो एम्स के पटना केंद्र पर होगा. 

Updated on: 21 Nov 2021, 07:11 PM

highlights

  • उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार के जरिए होगा
  • साक्षात्कार का आयोजन 20 जनवरी 2022 हो एम्स के पटना केंद्र पर होगा

नई दिल्ली:

सरकारी नौकरी चाहत रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) पटना में इंजीनियर सहित विभिन्न पदों पर भार्तियां निकली हैं। यह भर्ती ग्रुप ए और ग्रुप बी के पदों पर की जाएंगी. योग्य उम्मीदवारों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इन पदों पर आवेदन के लिए आधिकारिक वेबसाइट  aiimspatna.org पर जाना होगा. यहां पर  दी गई जानकारी के अनुसार आवेदन करना होगा.  उम्मीदवार को ध्यान रखना होगा कि एम्स पटना में आवेदन करने की आखिरी तारीख 20 दिसंबर 2021 तय की गई है। इसके बाद उम्मीदवारों को आवेदन का मौका नहीं मिलेगा. आखिरी तारीख के करीब आते समय वेबसाइट पर ज्यादा दबाव रहता है, इससे उम्मीदवारों को आवेदन करने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में जल्द से जल्द अपना आवेदन जमा कर दें. 

उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार के जरिए होगा। साक्षात्कार का आयोजन 20 जनवरी 2022 हो एम्स के पटना केंद्र पर होगा। इसमें सफल होने उम्मीदवारों को नियुक्ति दी जाएगी। चयनित उम्मीदवारों के परिणामों का ऐलान उसके कुछ ही दिनों बाद दी जाएगी। उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। एम्स पटना द्वारा इस भर्ती के माध्यम से 22 रिक्त पद भरे जाएंगे। 

पदों के नाम और रिक्तियां 

वित्तीय सलाहकार के लिए- एक पद, अकाउंट ऑफिसर के लिए- दो पद, परीक्षा के सहायक नियंत्रक के लिए- एक पद, चिकित्सा अधीक्षक के लिए-एक पद, मुख्य नर्सिंग अधिकारी के लिए-एक पद, अधीक्षण इंजीनियर के लिए- एक पद, कार्यकारी इंजीनियर (विद्युत) के लिए - एक पद, सहायक इंजीनियर (एसी एंड आर) के लिए- एक पद, वरिष्ठ अधिप्राप्ति-सह-भंडार अधिकारी के लिए-एक पद, सीएसएसडी अधिकारी के लिए-एक पद, सीएसएसडी पर्यवेक्षक के लिए-एक पद, वरिष्ठ स्वच्छता अधिकारी के लिए-एक पद, सुरक्षा अधिकारी के लिए-एक पद, चीफ लाइबेरियन के लिए-एक पद, मुख्य आहार विशेषज्ञ के लिए-एक पद, मुख्य चिकित्सा समाज सेवा अधिकारी के लिए-एक पद, जनसंपर्क अधिकारी के लिए-एक पद, लाइबेरियन के लिए- दो पद, लाइब्रेरियन चयन ग्रेड के लिए-एक पद, वरिष्ठ हिंदी अधिकारी के लिए-एक पद 

कैसे करें आवेदन

योग्य और इच्छुक उम्मीदवार जो इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास जरूरी दस्तावेजों के साथ अपना आवेदन All India Institute of Medical Sciences, Phulwarisharif, Patna 801507 के पते पर भेजना होगा. आवेदन करने वाले उम्मीदवार ध्यान रखें कि पदों की संख्या जरूरत के हिसाब से बदली जा सकती है। 

आधिकारिक नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें.