logo-image

इलाहाबाद हाई कोर्ट में लॉ क्लर्क ट्रेनी के पदों पर वैकेंसी, जानें कितनी है सैलरी

हाई कोर्ट में नौकरी करने वाले पढ़े लिखे युवाओं के लिए खुशखबरी है. इलाहाबाद हाईकोर्ट की तरफ से लॉ क्लर्क ट्रेनी के पदों पर भर्ती निकाली गई है.

Updated on: 17 Mar 2023, 09:10 PM

नई दिल्ली:

Allahabad High Court Recruitment 2023: हाई कोर्ट में नौकरी करने वाले पढ़े लिखे युवाओं के लिए खुशखबरी है. इलाहाबाद हाईकोर्ट की तरफ से लॉ क्लर्क ट्रेनी के पदों पर भर्ती निकाली गई है. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 21 मार्च 2023 है. आवेदन ऑनलाइन मोड से लिया जाएगा. इसके अलावा किसी और माध्यम से स्वीकार नहीं है. आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी पहले हाई कोर्ट की ओर से जारी नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लें और फिर आवेदन करें. इस भर्ती अभियान के तहत 32 पदों पर नियुक्तियां होंगी. आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी हाई कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट www.allahabadhighcourt.in पर जाकर पहले नोटिस पढ़ लें. 

नोटिफिकेशन के मुताबिक, इलाहाबाद हाईकोर्ट की ओर से भर्ती के तहत 32 रिक्त पदों पर भर्ती होनी है. अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे लॉ ट्रेनी पदों पर भर्ती के लिए फॉर्म को अच्छे से पढ़कर ही आवेदन करें. अन्यथा ऐसे में उनका फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा. 

शैक्षिक योग्यता
 आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास 55 प्रतिशत अंकों के साथ LLB की डिग्री होना जरूरी है. साथ ही अभ्यर्थी को डाटा एंट्री और वर्ड की समझ भी होनी चाहिए. वैसे अधिक जानकारी अभ्यर्थी इलाहाबाद हाई कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: पिता की गलती से गलत सेंटर पर पहुंची छात्रा, पुलिस अधिकारी ने सही केंद्र पर पहुंचाया, वीडियो वायरल

आवेदन के लिए कितनी होनी चाहिए उम्र
फॉर्म भरने वाले अभ्यर्थियों की आयु 26 साल होनी चाहिए. आयु सीमा की गणना 1 जुलाई 2022 से की जाएगी. अधिक जानकारी अभ्यर्थी नोटिफिकेशन में जाकर चेक कर सकते हैं.

कितनी होगी सैलरी
हाईकोर्ट में लॉ ट्रेनी के पदों पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को 25,000 रुपये का वेतन दिया जाएगा. वेतन से जुड़ी अधिक जानकारी नोटिफिकेशन में आप चेक कर सकते हैं. 

आवेदन फीस
आवेदन करने के लिए सभी वर्ग के अभ्यर्थियों को 300 रुपये देने होंगे. 

ऐसे करें आवेदन
सबसे पहले अभ्यर्थी www.allahabadhighcourt.in पर विजिट करें. इसके बाद लॉ क्लर्क ट्रेनी लिंक पर क्लिक करें. लॉ क्लर्क ट्रेनी का आवेदन भरकर सब्मिट कर दें. इसके अलावा संबंधित डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें और लॉ क्लर्क ट्रेनी का फीस भरें. फिर फॉर्मका फाइनल सब्मिट कर दें. आखिरी में आवेदन की एक प्रति प्रिंट आउट कर अपने पास रख लें.