logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

भारतीय नौसेना ने अग्निपथ योजना के तहत शुरू की भर्ती प्रक्रिया, ऐसे करें अप्लाई  

भारतीय नौसेना ने शुक्रवार यानि 01 जुलाई से अग्निपथ योजना 2022 के तहत भर्ती प्रक्रिया आरंभ कर दी है. योग्य उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in के जरिए भारतीय नौसेना में अग्निवीर पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

Updated on: 02 Jul 2022, 02:47 PM

नई दिल्ली:

भारतीय नौसेना ने शुक्रवार यानि 01 जुलाई से अग्निपथ योजना 2022 के तहत भर्ती प्रक्रिया आरंभ कर दी है. योग्य उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in के जरिए भारतीय नौसेना में अग्निवीर पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. अग्निपथ योजना  के तहत सशस्त्र बलों की भर्ती भारतीय वायु सेना (IAF Agniveer Recruitment)में पहले से ही जारी की है. अग्निवीर 2022 बैच को लेकर ऊपरी आयु सीमा 23 वर्ष तय की गई है. दो साल आवेदन  प्रक्रिया में छूट बस इस साल के लिए है. युवाओं को इस वर्ष छूट का लाभ उठाना चाहिए.

ये भी पढ़ें: आगनबाड़ी में निकली ढेरों भर्तियां, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

नौसेना अग्निवीर के लिए कैसे करें आवेदन?

सबसे पहले उम्मीदवार को नौसेना भर्ती की वेबसाइट- joinindiannavy.gov.in पर जाना होगा. 

इसके बाद होम पेज पर भर्ती पंजीकरण टैब बटन पर क्लिक करना होगा.

उम्मीदवार को आवश्यक क्रेडेंशियल दर्ज करना होगा.  

इसके बाद पंजीकरण संख्या या ईमेल आईडी या पासवर्ड का उपयोग करना होगा. वेबसाइट को लॉग इन करें.

वेबसाइट पर जाकर 'Current opportunities' पर जाना होगा. Agniveer recruitment का चयन करना होगा.

इसके बाद अग्निवीर भर्ती का आवेदन पत्र भरें और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें.

भारतीय नौसेना अग्निवीर भर्ती रजिस्ट्रेशन के लिए अपना आवेदन पत्र  जमा करना होगा. इसे डाउनलोड करें.

इसके साथ ही भविष्य के लिए आवेदन फॉर्म प्रिंट आउट ले लें.