logo-image

Indian Army Agniveer Result 2023: अग्निवीर भर्ती का रिजल्ट आया सामने, उम्मीदवार इस डायरेक्ट Link से करें चेक

अग्निवीर भर्ती का रिजल्ट आया सामने, उम्मीदवार इस डायरेक्ट Link से करें चेक

Updated on: 20 May 2023, 07:57 PM

नई दिल्ली:

Indian Army Agniveer Result 2023: भारतीय सेना में अग्निपथ स्कीम के तहत अग्निवीर भर्ती का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन किए थे. वह भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं. इस भर्ती अभियान के तहत ढाई लाख से ज्यादा युवाओं ने परीक्षा दी थी. इसमें गुजरात, गोवा, महाराष्ट्र, दादरा और नगर हवेली और दमन और दीव के केंद्र शासित प्रदेश के 2.5 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी.

इस साल अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 16 फरवरी 2023 को शुरू हुई थी और फॉर्म भरने के लिए 20 मार्च 2023 तक का समय दिया गया था. इस भर्ती के लिए ए़डमिट कार्ड 05 अप्रैल 2023 को जारी किया गया था. शनिवार को भारतीय सेना ने जोन वाइज नतीजे जारी किए हैं. अपने जोन के अनुसार, रैली का पता देख सकते हैं.

अग्निवीर रिजल्ट 2023 ऐसे चेक करें
अभ्यर्थी रिजल्ट चेक करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाए होगा.
होमपेज पर जोन वाइज ऑप्शन चुने .
अपने जोन में जाकर दिए रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
आपकी स्क्रीन पर रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट में खुलेगा.
रोल नंबर सर्च करके रिजल्ट चेक कर सकते हैं.
Agniveer Rally Result 2023 यहां डायरेक्ट चेक करें.

यह भी पढ़ें: Summer Special Train: यात्रियों को नहीं होगी सीट की किल्लत, 380 स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान

अग्निवीर चयन प्रक्रिया

बता दें कि अग्निवीर स्कीम के तहत भारतीय सेना भर्ती की प्रक्रिया में बदलाव किया गया है. अग्निवीर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा में चयनित उम्मीदवारों को रैली के लिए बुलाया जाएगा. इससे पहले अग्निवीर सीईई परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को शारीरिक फिटनेस और माप परीक्षण में शामिल होना पड़ेगा. आखिर में मेडिकल टेस्ट के लिए मौजूद होना पड़ेगा. लिखित परीक्षा की मेरिट के अंकों के आधार पर उम्मीदवारों को भर्ती रैली के लिए बुलाया जाएगा.