News Nation Logo
Banner

अग्निपथ योजना: सेना भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, 30 अगस्त तक करें अप्लाई 

अग्निपथ योजना के तहत सेना भर्ती रैलियों का ऐलान कर चुकी है.  हरियाणा के युवाओं के लिए सेना भर्ती कार्यालय द्वारा 12 से 25 नवंबर तक अग्निपथ योजना के तहत भीम स्टेडियम में सेना की खुली भर्तियों का आयोजन किया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 13 Jul 2022, 11:46:54 AM
agnipath

Agnipath Scheme (Photo Credit: ani)

नई दिल्ली:  

अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme)  के तहत सेना भर्ती रैलियों का ऐलान कर चुकी है. हरियाणा के युवाओं के लिए सेना भर्ती कार्यालय द्वारा 12 से 25 नवंबर तक अग्निपथ योजना के तहत भीम स्टेडियम में सेना की खुली भर्तियों का आयोजन किया गया है. इसमें भाग लेने वाले जिलों के लिए  भिवानी, चरखी दादरी, महेंद्रगढ़ व रेवाड़ी के उम्मीदवारों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया का आरंभ हो चुका है. यह रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया एक से 30 अगस्त तक होगी. भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार को अपना नाम सेना भर्ती वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर रजिस्ट्रर कराना होगा. भिवानी, चरखी दादरी, महेंद्रगढ़ व रिवाड़ी जिला के युवाओं को मौका दिया जाएगा. इनका जन्म एक अक्तूबर, 1999 से एक अप्रैल, 2005 के बीच हुआ हो. वहीं 10वीं या 12वीं की कक्षा उत्तीर्ण की हो. वे अग्निपथ योजना के तहत सेना में खुली भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

आठवीं पास भी कर सकते हैं आवेदन 

अग्निवीर सामान्य ड्यूटी, अग्निवीर लिपिक और स्टोर कीपर तकनीकी, अग्निवीर तकनीकी, अग्निवीर ट्रेड मैन 10वीं पास अग्निवीर ट्रेडमैन आठवीं पास पद सभी आर्म फोर्स के लिए हैं. जिन उम्मीदवारों के पास  न्यूनतम शैक्षणिक व आयुसीमा की योग्यता है, वे इस योजना के तहत अपने आवेदन ऑनलाइन कर सकते हैं. 

आवेदन में इन बातों का रखें ध्यान

आवेदन करते समय उम्मीदवार अपने मोबाइल नंबर की जानकारी दें और सबमिट के बटन पर जाएं. ऑनलाइन आवेदन करने से पहले अधिसूचना को ध्यानपूर्वक पढ़ लें. पूरी योजना को ध्यानपूर्वक पढ़ लें. इस दौरान भर्ती प्रक्रिया को अच्छी तरह से जान लें. 

First Published : 13 Jul 2022, 11:46:54 AM

For all the Latest Sarkari Naukri News, Defence Jobs News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.