logo-image

SBI में निकलीं सेवानिवृत अफसरों की रिक्तियां, 641 पदों पर होगी नियुक्ति

SBI Retired Staff Recruitment 2022: भारतीय स्टेट बैंक ने एसबीआई से सेवानिवृत्त अधिकारियों, पूर्व एसोसिएट्स (ई-एबीएस) और अन्य पीएसबी कर्मचारियों से अनुबंध के आधार पर आवेदन आमंत्रित किए हैं. 

Updated on: 20 May 2022, 11:00 PM

नई दिल्ली:

एसबीआई (SBI) यानी भारतीय स्टेट बैंक की ओर से भर्तियां निकाली गई हैं. इस भर्ती में सेवानिवृत्त अधिकारियों (SBI Retired Staff Recruitment 2022) को मौका मिलेगा. इसके साथ ही वेतन भी बेहतर होगा. भारतीय स्टेट बैंक ने एसबीआई से सेवानिवृत्त अधिकारियों, पूर्व एसोसिएट्स (ई-एबीएस) और अन्य पीएसबी कर्मियों से अनुबंध के आधार पर आवेदन मांगे हैं. जो उम्मीदवार भर्ती अभियान के आवेदन करना चाहते हैं,  उन्हें आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in/web/careers पर जाना होगा. यहां पर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. एसबीआई में चैनल मैनेजर फैसिलिटेटर, चैनल मैनेजर सुपरवाइजर और सपोर्ट ऑफिसर के 641 पदों पर नियुक्ति होनी है. उम्मीदवारों  का चयन दस्तावेजों की स्क्रीनिंग और वॉक-इन इंटरव्यू के आधार होना है.  

अहम तिथियां

ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया: 18 मई, 2022
ऑनलाइन आवेदन भरने की आखिरी तिथि: 07 जून, 2022 (रात 11.59 बजे तक)
 
खाली पदों का विवरण

पद- चैनल मैनेजर फैसिलिटेटर- एनी टाइम चैनल (CMF-AC)
पदों की संख्या: 503 पद
वेतनमान: 36 हजार प्रति माह

पद- चैनल मैनेजर सुपरवाइजर- एनी टाइम चैनल (CMS-AC)
पदों की संख्या: 130 पद
वेतनमान: 41,000 रुपये प्रति माह

पद- सपोर्ट ऑफिसर- एनी टाइम चैनल (SO-AC)
खाली पदों की संख्या: 8 पद
वेतनमान: 41,000 रुपये प्रति माह
 
पात्रता मानदंड

अनुभव के तहत उम्मीदवारों को एटीएम संचालन में कार्य अनुभव रखने वाले वाले सेवानिवृत्त कर्मी को वरीयता​ मिलेगी. सेवानिवृत्त कर्मियों के पास स्मार्ट मोबाइल फोन और पीसी/ मोबाइल एप/ लैपटॉप की मदद से निगरानी के लिए कौशल/ योग्यता और क्षमता होना अनिवार्य है. आवेदन के लिए उम्मीदवार की आयुसीमा 18 मई, 2022 तक 60 से 63 वर्ष के बीच होनी जरूरी है. 
 
आवेदन की प्रक्रिया

योग उम्मीदवार sbi.co.in पर जाकर 07 जून, 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. नियमित पद के लिए उम्मीदवारों का चयन अनुभव के आधार पर शॉर्टलिस्टिंग और इंटरव्यू पर तय होगा.