logo-image

SBI में स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के पदों पर रिक्तियां निकालीं, ऐसे करें आवेदन  

SBI Recruitment 2022: युवाओं को बैंक में काम करने का सुनहरा अवसर सामने आया है. भारतीय स्टेट बैंक ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के खाली पदों पर रिक्तियों के आवेदन आमंत्रित किए हैं.

Updated on: 07 May 2022, 10:38 PM

नई दिल्ली:

SBI Recruitment 2022: युवाओं को बैंक में काम करने का सुनहरा अवसर सामने आया है. भारतीय स्टेट बैंक ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के खाली पदों पर रिक्तियों के आवेदन आमंत्रित किए हैं. भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन मांगे हैं. उम्मीदवार अगर इस भर्ती में शामिल होने की चाहत रखते हैं तो आवेदन भारतीय स्टेट बैंक की आधिकारिक वेबसाइट  sbi.co.in पर जाकर कर सकते हैं. भारतीय स्टेट बैंक की ओर से स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर भर्ती को लेकर ऑनलाइन आवेदन जारी किए हैं. बैंक ने आवेदन की अंतिम तिथि 17 मई, 2022 तय की है. उम्मीदवार आखिरी तारीख से पहने ही अपना आवेदन कर ले. इस भर्ती के जरिए बैंक द्वारा कुल 35 रिक्त पदों पर उम्मीदवारों का चयन होगा. चुने हुए उम्मीदवारों को बैंक में स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के पदों पर नियुक्ति मिलेगी. 

कब होनी है परीक्षा

भारतीय स्टेट बैंक द्वारा स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 25 जून, 2022 को तय हुआ है. परीक्षा बैंक द्वारा निर्धारित विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर होगी. वहीं, परीक्षा को लेकर प्रवेशपत्र को 16 जून, 2022 को जारी किया जाएगा. परीक्षा से जुड़ी किसी भी सूचना या नए अपडेट को लेकर उम्मीदवार भारतीय स्टेट बैंक की आधिकारिक वेबसाइट को देखे. उम्मीदवार भर्ती से जुड़ी जरूरी योग्यता को लेकर आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद अधिसूचना को जांचे और डाउनलोड करे. सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 750 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. अन्य के लिए आवेदन निशुल्क है.

किस तरह से करें आवेदन?

सबसे पहले उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाना होगा. 
अब होम पेज पर दिखाई दे रहे संबंधित भर्ती के लिंक पर ​जाना होगा. 
अब आप एक नए पेज पर आ जाएंगे.
अब अपना पंजीयन करें और लॉगिन करें.
अब जरूरी जानकारी को दर्ज कर आवेदन पत्र को भरें. इसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करके इसे जमा कर दें. 
आगे के लिए आवेदन पत्र को डाउनलोड करके प्रिंटआउट निकल लें.