logo-image

Sarkari Naukri : 10वीं पास के लिए बैंक में नौकरी का सुनहरा अवसर, ऐसे करें आवेदन

सरकारी नौकरी प्राप्त करने वालों के लिए अच्छी खबर है. बैंक ऑफ इंडिया (Bank of India) में वैकेंसी निकली है. क्लर्क और जनरल बैंकिंग ऑफिसर (Clerk and General Banking Officer) के लिए कई पदों के लिए आवेदन जारी किए गए हैं.

Updated on: 01 Aug 2020, 05:35 PM

नई दिल्ली:

Sarkari Naukri 2020: सरकारी नौकरी प्राप्त करने वालों के लिए अच्छी खबर है. बैंक ऑफ इंडिया (Bank of India) में वैकेंसी निकली है. क्लर्क और जनरल बैंकिंग ऑफिसर (Clerk and General Banking Officer) के लिए कई पदों के लिए आवेदन जारी किए गए हैं. यह वैकेंसी सिर्फ स्पोर्ट्स पर्सन के लिए है. इच्छुक उम्मीदवार बैंक ऑफ इंडिया के आधिकारिक वेबसाइट www.bankofindia.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. सामान्य वर्ग के लिए 200 रुपये और एसस-एसटी व पीडब्ल्यूडी के लिए 50 रुपये का शुल्क अदा करना होगा.

यह भी पढ़ें- Naukri: NIRDPR में इन पदों के लिए निकली बंपर वैकेंसी, जानें आवेदन से लेकर सैलरी तक सबकुछ

आवेदन की अंतिम तिथि 16 अगस्त 

आवेदन की प्रकिया 1 अगस्त से 2020 से शुरू हो रही है. आवेदन की अंतिम तिथि 16 अगस्त 2020 है. इस भर्ती के लिए 14 ऑफिसर और 14 क्लर्क पदों को भरा जाएगा. उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू या फील्ड ट्रायल के जरिए किया जाएगा. उम्मीदवारों की आयु 18 से 25 साल के बीच होनी चाहिए. क्लर्क के पद के लिए 10वीं पास या उसके बराबर की योग्यता होनी चाहिए, जबकि ऑफिसर के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू या फील्ड ट्रायल्स के जरिए किया जाएगा. ऑफिसर और क्लर्क पदों पर भर्ती के लिए आवेदनों को अनुभव और योग्यता के आधार पर अलग कर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. इसके बाद इंटरव्यू या फील्ड ट्रायल का आयोजन होगा.

स्पोर्टिंग क्वालीफिकेशन

क्लर्क- स्पोर्टिंग इवेंट/डी-कैटेगरी के अंदर चैंपियनशिप
ऑफिसर- ए, बी और सी कैटेगरी के अंदर चैंपियनशिप