logo-image

SBI: ग्रेजुएट्स के लिए नौकरी का मौका, इंटरव्यू पास करते ही मिलेगी जॉब

एसबीआई में जॉब के लिए इच्छुक उम्मीदवार 31 मार्च तक ऑनलाइन मोड के माध्यम से ​ऑफिसियल वेबसाइट sbi.co.in पर आवेदन जमा कर सकते हैं​. आवेदन की प्रक्रिया 4 मार्च से शुरू हो चुकी है.

Updated on: 22 Mar 2022, 03:21 PM

नई दिल्ली:

बैंक में नौकरी की तलाश करने वालों के लिए खुशखबरी है. देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में स्नातक युवाओं के लिए नौकरियों के मौके बन पड़े हैं. इसके लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने आवेदकों को सीधे इंटरव्यू के लिए बुलाया है. अगर आप भी ग्रेजुएट हैं, तो आप भी इस नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं. एसबीआई (State Bank of India) की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, बैंक की ओर से विभिन्न विभागों में स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के पद पर भर्तियां की जा रही है.

कब तक करें आवेदन?

एसबीआई में जॉब के लिए इच्छुक उम्मीदवार 31 मार्च तक ऑनलाइन मोड के माध्यम से ​ऑफिसियल वेबसाइट sbi.co.in पर आवेदन जमा कर सकते हैं​. आवेदन की प्रक्रिया 4 मार्च से शुरू हो चुकी है. नोटिफिकेशन के मुताबिक, इस प्रक्रिया के माध्यम से चीफ इंफॉर्मेशन ऑफिसर के 1 पद, चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर के 1 पद और डिप्टी चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर के 2 खाली पदों पर भर्ती की जाएगी.

  • ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआत: 4 मार्च 2022
  • ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 31 मार्च 2022 ​

ये है योग्यता

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) में स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में बैचलर्स या मास्टर्स की डिग्री होनी चाहिए.

आयु सीमा

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में डिप्टी चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 45 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए. वहीं, अन्य पदों के लिए अधिकतम आयु 55 साल निर्धारित की गई है. विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिसियल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

ऐसे होगा चयन

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन सीधे इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. सभी योग्य उम्मीदवार SBI Specialist Cadre Officer Recruitment 2022 के लिए बैंक की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर नोटिफिकेशन की पूरी डिटेल्स जरूर पढ़ें.