News Nation Logo

IBPS Result Declared: ऑफिस असिस्टेंट और ऑफिसर स्केल 1 परीक्षा का रिजल्ट जारी, Direct link से करें चेक

अभ्यर्थी अब इस रिजल्ट को अपनी डिटेल डालकर चेक कर सकते हैं. इस रिजल्ट को आप 29 अगस्त से 30 सितंबर 2019 तक आफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं.

By : Vikas Kumar | Updated on: 30 Aug 2019, 10:59:45 AM
ऑफिस असिस्टेंट और ऑफिसर स्केल 1 परीक्षा का रिजल्ट जारी

ऑफिस असिस्टेंट और ऑफिसर स्केल 1 परीक्षा का रिजल्ट जारी

highlights

  • ऑफिस असिस्टेंट और ऑफिसर स्केल वन परीक्षा का रिजल्ट घोषित.
  • रिजल्ट 29 अगस्त से 30 सितंबर 2019 तक आफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं.
  • इस रिजल्ट को देखने के लिए आवेदकों को रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की आवश्यकता होगी.

नई दिल्ली:

IBPS RRB Officer Scale 1 Result 2019: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग एंड पर्सनल (Institute of Banking Personnel Selection) ने ऑफिस असिस्टेंट (Office Assistant) और ऑफिसर स्केल वन परीक्षा (Officer Scale-1) का रिजल्ट घोषित कर दिया है. रिजल्ट के लिंक को पहले ही जारी कर दिया गया था लेकिन अब इस लिंक को ऐक्टिव कर दिया गया है.

अभ्यर्थी अब इस रिजल्ट को अपनी डिटेल डालकर चेक कर सकते हैं. इस रिजल्ट को आप 29 अगस्त से 30 सितंबर 2019 तक आफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Job Alert: एयर इंडिया में विभिन्न पदों पर हैं भर्तियां, वॉक-इन-इंटरव्यू से होगा चयन

अगर आपने Office Assistant और Office  परीक्षा दी है तो आप इस लिंक के जरिए रिजल्ट को देख सकते हैं.  बता दें कि जो आवेदक प्री परीक्षा को पास कर लेंगे उन्हें मुख्य परीक्षा या Mains Exam में बैठने का मौका मिलेगा. इस रिजल्ट को देखने के लिए आवेदकों को रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की आवश्यकता होगी.

ऐसी होगी मेन्स की परीक्षा

मेन्स एग्जाम कुल 200 अंकों का होगा इसमें Resoning, Computer, English और Hindi Language के साथ General Awarness से जुड़े सवाल पूछे जाएंगे. हालांकि प्री एग्जाम में के अंकों को मुख्य परीक्षा में नहीं जोड़ा जाएगा लेकिन प्री एग्जाम के नंबर्स के मुताबिक ही फाइनल सेलेक्शन में शामिल नहीं किया जाएगा. आईबीपीएस ने ऑफिसर पोस्ट के लिए प्री परीक्षा का आयोजन 3, 4 11 अगस्त को किया गया था. इसके साथ ही ऑफिसर असिस्टेंट पदों के लिए परीक्षा का आयोजन भी किया गया था.

यह भी पढ़ें: Indian Institute of Mass Communication में निकली नौकरी, सैलरी 35,000 रुपये

बता दें कि केवल ऑफिसर स्केल 2 और 3 के लिए सिंगल एग्जाम का आयोजन किया गया बाकी सभी के लिए दो एग्जाम का आयोजन किया जाएगा वहीं ऑफिस असिस्टेंट पदों के लिए इंटरव्यू का आयोजन नहीं किया जाएगा.

Direct Link to Check IBPS Results-Click Here

For all the Latest Sarkari Naukri News, Bank Jobs News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 30 Aug 2019, 10:44:58 AM