logo-image

Central Bank of India Recruitment 2023: इन पदों पर अप्लाई करने के लिए बचा है बहुत कम समय, जानें डिटेल

बैंक में नौकरी करने वाले युवाओं के लिए सुनहरा मौका है. सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की अपरेंटिस  पद पर निकाली भर्ती के लिए आवेदन करने की 3 अप्रैल को आखिरी तारीख है.

Updated on: 02 Apr 2023, 09:07 PM

नई दिल्ली:

Central Bank of India Apprentice Recruitment 2023: बैंक में नौकरी करने वाले युवाओं के लिए सुनहरा मौका है. सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की अपरेंटिस  पद पर निकाली भर्ती के लिए आवेदन करने की 3 अप्रैल को आखिरी तारीख है. जो उम्मीदवार इन पर आवेदन करने के लिए योग्य और इच्छुक हैं वह फटाफट अप्लाई कर सकते हैं. कैंडिडेट्स के पास 24 घंटे से भी कम का समय बचा हुआ है. सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के अपरेंटिस पद पर केवल सेंट्रल बैंक की आधिकारिक वेबसाइट centralbankofindia.co.in. पर विजिट कर ऑनलाइन आवेदन करना होगा. इसके अलावा और किसी और माध्यम से आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा. सेंट्रल बैंक में निकली इन भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 3 अप्रैल 2023 है.

योग्यता

अपरेंटिस पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट के पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री होना जरूरी है. इससे कम पढ़े लिखे बच्चे अप्लाई नहीं कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: Bengal violence: अब हुगली में हिंसक झड़प, दिलीप घोष के काफिले पर पथराव

आयु सीमा

जो उम्मीदवार अपरेंटिस पद पर आवेदन करना चाह रहे हैं उनकी उम्र 20 से कम और 28 साल से ज्यादा नहीं होने चाहिए. उम्मीदवार आवेदन नहीं कर सकते हैं. 

ऑनलाइन आवेदन स्वीकार
सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के अपरेंटिस पद पर केवल सेंट्रल बैंक की आधिकारिक वेबसाइट centralbankofindia.co.in. पर विजिट कर ऑनलाइन आवेदन करना होगा. इसके अलावा और किसी और माध्यम से आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा. अन्य माध्यम से करने पर आपका फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा. इसलिए समय रहते उम्मीदवार बैंक की ऑनलाइन वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भर लें.

आवेदन शुल्क

आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के उम्मीदवार को 800 रुपये फीस देने होंगे. पीडब्ल्यूडी आवेदकों को 400 रुपये शुल्क  का भुगतान करना होगा. एससी, एसटी और महिला कैंडिडेट्स के लिए शुल्क 600 रुपये देने होंगे.

सिलेक्शन प्रोसेस

इन पद के लिए कैंडिडेट्स का सेलेक्शन लिखित परीक्षा देना होगा, इसके बाद इंटरव्यू के लिए कॉल आएगा.  लिखित परीक्षा ऑब्जेक्टिव टाइप होगी.

सैलरी

ग्रामीण क्षेत्र और सेमी-अर्बन ब्रांच के लिए सैलरी 10,000 रुपये है. अर्बन ब्रांच के लिए सैलरी 15,000 रुपये है. इसी प्रकार मेट्रो ब्रांच के लिए 20,000 रुपये वेतन दिया जाएगा.