logo-image

IDBI Bank Recruitment 2023: ऑफिसर पदों पर निकली 600 से अधिक भर्ती, लाखों में है सैलरी

बैंक में नौकरी पाने का शानदार मौका है. जो अभ्यर्थी बैंक की नौकरी करना चाहते हैं वह फटाफट आईडीबीआई बैंक की ओर से निकाली गई वैकेंसी को देखकर अप्लाई कर दें. अप्लाई करने की आखिरी तारीख 30 सितंबर की है.

Updated on: 15 Sep 2023, 02:29 PM

नई दिल्ली:

अगर आप बैंक की नौकरी करना चाहते हैं और लंबे समय से आप बैंक की वैकेंसी के लिए इंतजार कर रहे थे. तो आपके लिए खुशखबरी है. इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट बैंक ऑफ इंडिया यानी IDBI Bank की तरफ से जूनियर असिस्टेंट मैनेजर के पद पर बंपर वैकेंसी निकली है. आईडीबीआई की तरफ से निकली इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 15 सितंबर 2023 से शुरू हो गई है. ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करके आप आवेदन की प्रक्रिया को जान सकते हैं.  इस भर्ती अभियान के तहत कुल 600 पदों पर भर्तियां होंगी.  30 सितंबर 2023 तक आप आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले आईडीबीआई बैंक के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाए और वहां स्टेप्स में बताए गए निर्देशों का फॉलो करें. 

ऐसे करें आवेदन

स्टेप्स 1- आवेदन करने के लिए बैंक की ऑफिशियल साइट idbibank.in पर जाए.
स्टेप्स 2- वेबसाइट की होम पेज पर Current Opening के लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप्स 3- Apply Online for IDBI Bank Manager Vacancy 2023 के लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप्स 4- रजिस्ट्रेशन कर लें.
स्टेप्स 5- रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भरे .
स्टेप्स 6- अप्लाई होने के बाद एक कॉपी प्रिंट ले लें.

600 पदों पर भर्ती

आईडीबीआई बैंक के नोटिफिकेशन के मुताबिक, जूनियर असिस्टेंट मैनेजर के कुल 600 पदों पर भर्तियां होंगी. इसमें सभी वर्ग के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. साथ ही आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास किसी भी स्ट्रीम से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. यानी, आर्ट्स, कॉमर्स और साइंस विषय में ग्रेजुएट होना चाहिए. वहीं. उम्मीदवारों की उम्र 20 साल से 27 साल के बीच होनी चाहिए.

उम्र

आईडीबीआई बैंक में नौकरी करने की इच्छा रखने वाले अभ्यर्थियों की उम्र 20 साल से अधिक होनी चाहिए. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों से आग्रह है कि बैंक का फॉर्म भरने से पहले एक बार बैंक की ओर से जारी नोटिफिकेशन को पढ़ लें. 

यह भी पढ़ें: UPSSSC: फॉरेस्ट गार्ड के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, इस दिन शुरू होंगे आवेदन

 फीस
IDBI Bank की तरफ से जारी इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों में जनरल, ओबीसी और EWS कैंडिडेट्स के उम्मीदवारों को 1000 रुपए जमा करने होंगे. इसके अलावा एससी, एसटी और दिव्यांग वर्ग के अभ्यर्थियों को 200 रुपये देने होंगे. फीस का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकता है. इसके लिए नोटिफिकेशन पढ़ना जरूरी है. 

सैलरी
इस भर्ती में चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को 4 महीने स्टाइपेंड दिया जाएगा. इसके बाद 6.50 लाख CTC यानी सालाना सैलरी होगी.