logo-image

Kumbh 2019: कुंभ को सफल बनाने के लिए यूपी के डिप्टी CM पहुंचे भोपाल, CM कमलनाथ को दिया न्योता

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य आज भोपाल पहुंचे. यहां उन्होंने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात की.

Updated on: 05 Jan 2019, 03:21 PM

भोपाल:

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में 15 जनवरी से शुरू होने वाले कुंभ मेले के लिए राज्य की योगी सरकार काफी उत्साहित दिख रही हैं. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य आज भोपाल पहुंचे. यहां उन्होंने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात की और उन्हें कुंभ में आने का न्योता दिया. बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार के साथ-साथ कई केंद्रीय मंत्रालय भी इस साल होने वाले कुंभ मेले को सफल बनाने के लिए सभी प्रयास कर रहे हैं. इसके लिए नेता अपनी विपक्षी पार्टी के नेताओं से मिलने में भी नहीं हिचकिचा रहे हैं.

कुंभ मेले में श्रद्धालुओं के सुगम आवागमन के लिए भारत सरकार के अंतर्गत काम करने वाली एयर इंडिया ने शुक्रवार को 3 विशेष विमानों का ऐलान किया है. ये विमान दिल्ली, कोलकाता और अहमदाबाद से प्रयागराज के लिए उड़ान भरेंगी. एयर इंडिया के आधिकारिक बयान में कहा गया है कि ये विमान 13 जनवरी से 30 मार्च तक सेवा मुहैया कराएंगी.

ये भी पढ़ें- Kumbh 2019: कुंभ आने वाले श्रद्धालुओं के लिए जबरदस्त तोहफा, रेलवे के बाद एयर इंडिया ने किया बड़ा ऐलान

उधर भारतीय रेल ने भी कुंभ को देखते हुए 800 स्पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है. ये ट्रेनें रेलवे के विभिन्न जोन से चलाई जाएंगीं. रेलवे द्वारा चलाई जाने वाली सभी 800 स्पेशल ट्रेनों में से 622 ट्रेनें उत्तर-मध्य रेलवे चलाएगा, पूर्वोत्तर रेलवे 110 ट्रेनें और उत्तर रेलवे 68 स्पेशल ट्रेनें चलाएगा. रेलवे ने गुरूवार को कुल 800 में से 332 ट्रेनों का समय सारणी भी जारी कर दी है.