logo-image

महाशिवरात्रि के साथ संपन्न हुआ आस्था का कुंभ, जेपी नड्डा और देवेंद्र फणनवीस भी पहुंचे.. देखिए आखिरी दिन की कुछ खास तस्वीरें

कुंभ के दौरान 48 दिनों तक देश-विदेश के करोड़ों श्रद्धालुओं ने एक ही स्थान पर एकत्र होकर पवित्र संगम में आस्था की डुबकी लगाई.

Updated on: 04 Mar 2019, 09:29 PM

नई दिल्ली:

15 जनवरी को मकर संक्रांति के दिन शुरू हुआ कुंभ आज महाशिवरात्रि के पावन पर्व के साथ समाप्त हो गया. कुंभ के दौरान 48 दिनों तक देश-विदेश के करोड़ों श्रद्धालुओं ने एक ही स्थान पर एकत्र होकर पवित्र संगम में आस्था की डुबकी लगाई. प्रयागराज अर्धकुंभ के आखिरी दिन भी लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं ने पवित्र डुबकी लगाकर कुंभ का समापन किया. महाशिवरात्रि के इस पवित्र दिन केंद्रीय मंत्री जय प्रकाश नड्डा और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फणनवीस ने भी प्रयागराज कुंभ के आखिरी दिन पवित्र स्थल पर पहुंचे. देखिए महाशिवरात्रि के दिन प्रयागराज कुंभ की कुछ खास तस्वीरें.

15 जनवरी को मकर संक्रांति के दिन शुरू हुआ कुंभ आज महाशिवरात्रि के पावन पर्व के साथ समाप्त हो गया. आखिरी दिन भी लाखों श्रद्धालुओं ने पवित्र संगम में आस्था की डुबकी लगाई. 

महाशिवरात्रि के दिन देर शाम तक संगम के घाटों पर उमड़ा रहा जनसैलाब.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फणनवीस ने नाव में बैठकर संगम की सैर की. इस दौरान उनके साथ कुछ लोग भी नाव में सवार थे.

प्रयागराज अर्धकुंभ के आखिरी दिन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा भी संगम पहुंचे.