News Nation Logo

BREAKING

Banner

Kumbh Mela 2019 : सुरक्षा के किए गए पुख्ता इंतजाम, NSG से लेकर UP ATS के जवान रहेंगे मुस्तैद

इसके साथ ही मेले में आने वाले वीवीआईपी मेहमानों और विदेशी नागरिकों की सुरक्षा के लिए एनएसजी (NSG) की भी तैनाती की जा रही है.

Written By : Manvendra Singh | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 07 Jan 2019, 12:01:48 PM
Kumbh मेले में जमीन से आकाश तक सुरक्षा के किए गए प्रबंध

नई दिल्ली:

प्रयागराज कुम्भ मेले की सुरक्षा व्यवस्था की किसी भी चुनौती से निबटने के लिए यूपी एटीएस  की दो स्पेशल पुलिस आपरेशन टीमें कुम्भ मेले में पूरी तरह से मुस्तैद कर दी गई हैं. इसके साथ ही मेले में आने वाले वीवीआईपी मेहमानों और विदेशी नागरिकों की सुरक्षा के लिए एनएसजी (NSG) की भी तैनाती की जा रही है. यूपीएटीएस की टीमें न केवल हर खतरे से निबटने में सक्षम होंगीं बल्कि किसी खतरे की आशंका होने भर से ही इन्टेलीजेन्स इनपुट के आधार पर हर गलत मंसूबों पर पानी फेरने में भी कामयाब होंगीं. आईजी एटीएस असीम अरुण के मुताबिक कुम्भ मेले में तैनात यूपीएटीएस की दो यूनिटें सिविल पुलिस और पैरामिलिट्री के साथ समन्वय बनाकर काम करेंगी. लेकिन इससे पहले यूपी एटीएस की टीमें जीआरपी और सिविल पुलिस को भी आतंकी खतरों से निबटने के लिए आर्म्स ट्रनिंग दे रही हैं.

यह भी पढ़ें- Kumbh 2019 : कुंभ जाने वाले तीर्थयात्रियों के लिए रेलवे ने किया एक लाजवाब ऐप लॉन्च

आईजी एटीएस के मुताबिक सोमवार को कुम्भ मेला क्षेत्र में यूपी एटीएस सिविल पुलिस, पैरा मिलिट्री और दूसरी फोर्सेज के साथ मॉक ड्रिल करेगा. उनके मुताबिक एनआईए के साथ मिलकर यूपीएटीएस ने कई ऐसी गिरफ्तारियां की हैं. जिनसे मेले की सुरक्षा को खतरा उत्पन्न हो सकता था. आईजी एटीएस के मुताबिक मेला पूरी तरह से सुरक्षित है, यहां बगैर भय के लोग आ सकते हैं. उन्होंने कहा है कि किसी भी खतरे को लेकर इंटेलीजेन्स ऐसेन्सियां लगातार काम कर रही हैं. आईजी एटीएस ने कहा है कि सेना और दूसरे सैन्य बलों से भी मेले की सुरक्षा में हर तरह की मदद भी ली जा रही है.

First Published : 07 Jan 2019, 09:28:43 AM

For all the Latest Religion News, Kumbh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.