News Nation Logo
Banner

कुंभ मेले की तैयारियां और सुरक्षा पर सीएम तीरथ सिंह रावत ने की मीटिंग

उत्तराखंड के DGP अशोक कुमार ने कहा कि 12 और 14 तारीख को दो शाही स्नान होने वाले हैं. अगर एक करोड़ से ज्यादा लोग आते हैं तो वह स्थिति हमारे लिए चुनौतीपूर्ण होगी. इस बार एक नई चुनौती कोरोना की भी है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 16 Mar 2021, 11:14:35 PM
CM Tirath Singh Rawat

कुंभ मेले की तैयारियां और सुरक्षा पर सीएम तीरथ सिंह रावत ने की मीटिंग (Photo Credit: @ANI)

highlights

  • सीएम ने सचिवालय में पुलिस विभाग के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक की 
  • कुंभ की तैयारियों और सुरक्षा को लेकर बैठक की.
  • 'दिव्य और भव्य कुम्भ बनाने के लिए हमारी तैयारी पूरी है'


 

देहरादून:

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ( CM Tirath Singh Rawat ) ने सचिवालय में पुलिस विभाग के समस्त उच्चाधिकारियों के साथ बैठक कर प्रदेश के अपराध एवं कानून व्यवस्था की स्थिति की जानकारी ली. उन्होंने कहा,बेहतर कानून व्यवस्था राज्य सरकार की प्राथमिकता है. साथ ही सीएम ने कहा कि कुंभ और चारधाम की यात्रा सफल रहें इसके लिए सभी तैयारियां समय से पूर्ण कर ली जाएं. कुंभ में क्राउड मैनेजमेंट की पूरी तैयारी सुनिश्चित कर ली जाए, यदि और अधिक फोर्स की आवश्यकता हो तो इसके लिए प्रस्ताव तैयार किया जाए. 

उत्तराखंड के DGP अशोक कुमार ने कहा कि 12 और 14 तारीख को दो शाही स्नान होने वाले हैं. अगर एक करोड़ से ज्यादा लोग आते हैं तो वह स्थिति हमारे लिए चुनौतीपूर्ण होगी. इस बार एक नई चुनौती कोरोना की भी है. हम अपनी तरफ से पूरी तैयारियां कर रहे हैं. हमारा प्रयास है कि कुंभ का आयोजन सुरक्षित हो. 

यह भी पढे़ं : CA और सीएस पाठ्यक्रम अब पोस्ट ग्रेजुएशन के समकक्ष, पीएचडी भी कर सकेंगे

बता दें कि कुछ दिन पहले कुंभ की तैयारियों को लेकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि पूरे मेला क्षेत्र को स्वच्छ और साफ रखने के दिशा-निर्देश अधिकारियों को दिए गए थे. उन्होंने कहा कि शंकराचार्यों, साधु-संतों और अखाड़ों से बातचीत हुई है, उसके क्रम में शासन-प्रशासन पूरा सहयोग करेगा. हरिद्वार में महाशिवरात्रि और सोमवती अमावस्या के अवसर पर लाखों की संख्या में श्रद्धालु आए.

यह भी पढे़ं : केजरीवाल मॉडल को केंद्र सरकार रोकने की कर रही कोशिश : मनीष सिसोदिया

हरिद्वार कुम्भ मेला प्रशासन एवं उत्तराखंड सरकार के मुताबिक हरिद्वार कुम्भ में सभी लोग बिना रोकटोक के बड़ी संख्या में आएं, पर भारत सरकार की गाइडलाइन का पालन जरूरी है. आगामी स्नानों में राज्य सरकार साधु-संतों का और भव्य-दिव्य अभिनंदन करने की तैयारी में है. महाशिवरात्रि पर शाही स्नान के दौरान भी साधु-संतों के अभिनंदन के लिए हैलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा कराई गई.

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा, "दिव्य और भव्य कुम्भ बनाने के लिए हमारी तैयारी पूरी है. जनता आए और पूरी तरह गंगा स्नान करके जाए. इतना जरूर है कि कुम्भ के लिये भारत सरकार की ओर से जारी कोविड गाइडलाइन का पालन करें, बाकी अनावश्यक रोकटोक या सख्ती नहीं रहेगी."

 

First Published : 16 Mar 2021, 07:08:57 PM

For all the Latest Religion News, Kumbh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×