logo-image

पीएम मोदी की मौजूदगी में खुले केदारनाथ मंदिर के कपाट खुले

मंगलवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने केदारनाथ पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए।

Updated on: 03 May 2017, 11:21 AM

highlights

  • वैदिक मंत्रोच्चारण और पौराणिक रीति-रिवाजों के साथ मंदिर के कपाट आज सुबह 9.30 पर खोले 
  • केदारनाथ मंदिर में भीड़ को काबू करने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए

नई दिल्ली:

उत्तराखंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में आज यानि 3 मई को चारधाम यात्रा के लिए केदारनाथ मंदिर के कपाट खोल दिए गए। कपाट खुलने से पहले यहां ढाई हजार से ज्यादा श्रद्धालु केदारनाथ पहले ही पहुंच गए।

पीएम नरेंद्र मोदी सुबह 9.30 पर केदारनाथ पहुंचे, वहां पीएम मोदी ने रुद्राभिषेक किया, जिसके बाद केदारनाथ मंदिर के कपाट खोल दिए गए। 

बता दें कि वैदिक मंत्रोच्चारण और पौराणिक रीति-रिवाजों के साथ मंदिर के कपाट आज सुबह 9.30 पर श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए। वहीं भीड़ को काबू करने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए। श्रद्धालुओं ने मंदिर को दस कुंतल गेंदे के फूलों से सजाया था।

इसे भी पढ़ेंः  LoC के पास फिर से शुरू हुआ आतंकियों का प्रशिक्षण शिविर, कश्मीर में कई आतंकी सक्रिय

मंगलवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने केदारनाथ पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए।

पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों के साढ़े चार सौ जवान तैनात किए गए हैं। मंदिर परिसर से बर्फ हटाने का काम पूरा करने के साथ ही प्रवचन हाल एवं प्री-फ्रेबिकेटेड हटों दुरुस्त कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर के शोपियां में पुलिसबल पर आतंकी हमला, 5 राइफल लूटे

वहीं श्रद्धालुओं के लिये बद्रीनाथ मंदिर छह मई को खोला जाएगा। इससे पहले 28 मई को उच्च हिमालयी क्षेत्र में स्थित गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट अक्षय तृतीया के पावन पर्व पर श्रद्धालुओं के दर्शन के लिये खोल दिये गये।

IPL 10 से जुड़ी हर खबर के लिए यहां क्लिक करें