logo-image

Mangal Dosh Remedies:  मंगलदोष से हैं परेशान तो आज ही करें ये उपाय, नौकरी, व्यापार, शादी सारी बाधाएं होंगी दूर 

Mangal Dosh Easy Upay: अगर आपकी कुंडली में मंगल आपको अमंगल फल दे रहा है तो इस मंगल दोष को आज ही दूर करें. ज्योतिष ये ये उपाय कुंडली में मंगल ग्रह की स्थिति को मजबूत करेंगे. 

Updated on: 31 Oct 2023, 10:21 AM

नई दिल्ली :

Mangal Dosh Remedies: क्या आपके मन में भी यहीं सवाल है कि डर क्यों लगता है. क्या इसकी वजह भी ज्योतिष शास्त्र में है, तो इसका जवाब है हां. ज्योतिष में मंगल को साहस, ताकत, लड़ने की क्षमता , निडरता का कारक माना जाता है. जब मंगल पर बहुत बुरा प्रभाव हो या मंगल कुंडली में बहुत कमज़ोर हो तो वो लोग डरपोक हो जाते हैं, इसलिए आपको अपने मंगल को मजबूत करना चाहिए. अगर आप निडर होकर पूरे विश्वास से काम करेंगे तो आपको सफलता मिलती है नहीं तो आप जितनी भी मेहनत कर लें वो चौपट हो जाती है. मंगल ग्रह का हमारे जीवन पर बहुत गहरा प्रभाव पड़ता है. ऐसे में आप अगर अपनी कुंडली में मंगल ग्रह को मजबूत स्थिति में लाना चाहते हैं तो आपको क्या उपाय करने चाहिए जान लें. 

1-हर मंगलवार को मंगलदेव की खास पूजा करनी चाहिए. मंगलदेव को प्रसन्न करने के लिए उनकी पसंदीदा वस्तुएं जैसे लाल मसूर की दाल, लाल कपड़े का दा न करना चा हि ए

2- जिन लोगों की कुंडली में मंगलदोष है उन्हे हर मंगलवार को शि वलिं गलिं पर कुमकुम चढ़ाना चाहिए. इसके साथ ही शिवलिंग पर लाल मसूर की दाल और लाल गुलाब चढ़ाएं

3- मंगल दोष के निवारण के लिए मूंगा रत्न भी धारण किया जाता है.

4-कुंडली में अगर मंगल नीच का है या बहुत ही कम डिग्री का है तो मंगल दोष के निवारण के लिए मंगल के जाप भी किए जा सकते हैं. इसके लिए मंत्र है ॐ भौम भौमाय नमः या किसी जानकार ज्योतिषी जैसे कहे वैसा करें. 

5- इसके अलावा मंगलवार का व्रत भी किया जा सकता है.

तो आप भी अगर ये जानना चाहते हैं कि मंगल दोष कैसे हटाया जाए तो ये उपाय आज से ही शुरु कर सकते हैं. मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है. श्रीराम भक्त हनुमान की कृपा एक बार किसी पर हो जाए तो उसे जीवन में कोई कष्ट नहीं होता ना किसी चीज़ कभी कोई भय सताता है. हमारे जीवन की सारी खुशियों के लिए कुंडली के ग्रहों का सही स्थिति में रहना बहुत जरूरी होता है. अगर कोई ग्रह शुभ फल ना दे रहा हो तो उससे जुड़े उपाय आपके जीवन में कई सकारात्मक बदलाव भी लेकर आते हैं. तो आप अगर मंगल दोष से परेशान हैं. शादी नहीं हो रही, नौकरी नहीं है या तरक्की रुकी हुई है तो आप आज से ही ये उपाय शुरु कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : Hanuman Chalisa: तुलसीदास ने जेल में कैसे की थी हनुमान चालीसा की रचना

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)