logo-image
लोकसभा चुनाव

Wednesday Upay 2023: बुधवार के दिन करें इन चीजों का दान, भगवान गणेश होंगे मेहरबान

किसी भी काम की शुरुआत करने से पहले हम भगवान गणेश की पूजा जरूर करते हैं.

Updated on: 24 Jan 2023, 07:34 PM

नई दिल्ली :

Wednesday Upay 2023 : किसी भी काम की शुरुआत करने से पहले हम भगवान गणेश की पूजा जरूर करते हैं. भगवान गणेश को सभी देवताओं में सबसे पहले पूजा जाता है. कहते हैं, कि उनका ध्यान कर लेने से ही जीवन की सबी परेशानियां दूर हो जाती है. कोई भी मांगलिक कार्य शुरू करने से पहले भगवान गणेश का नाम जरूर लिया जाता है. जिससे सभी काम मंगलमय होतने लग जाते हैं. तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में बुधवार के दिन किन चीजों का दान करना शुभ होता है, इसके बारे में हम आपको विस्तार से बताएंगे. 

ये भी पढ़ें-Mahashivratri 2023 Date: जानिए कब है महाशिवरात्रि, इस दिन करें ये खास उपाय

बुधवार के दिन करें इन चीजों का दान 
1.मूंग की दाल करें दान
बुधवार के दिन मूंग की दाल करना बेहद शुभ होता है. मूंग की दाल दान करना सबसे सर्वश्रेष्ठ होता है. आप बुधवार के दिन सवा किलो मूंग की दाल दान करें. इससे भगवान गणेश की कृपा आपके ऊपर बनी रहेगी और आपकी सारी बाधाएं दूर हो जाएंगी.इस दिन मूंग की दाल में घी-चीनी मिलाकर गाय को खिलाना चाहिए, ऐसा करने से आपकी सभी मनोकामना पूर्ण हो जाएंगी और आपके जीवन में बप्पा की कृपा हमेशा बनी रहती है. 

ये भी पढ़ें-Ganesh Jayanti 2023 : गणेश जयंती के दिन बन रहा है बेहद अद्भुत संयोग, दूर होंगे सारे दोष

2.किन्नरों को पैसे करें दान 
ज्योतिष शस्त्र में बुधवार के दिन किसी भी किन्नर को धन या फिर श्रृंगार की सामग्री दान करनी चाहिए, ये बेहद प्रभावशाली होता है. लेकिन जब आप किन्नरों को दान करते हैं, तो उनसे एक-दो रुपये वापस ले लें. इसके बाद जो आपने पैसे किन्नरों से लिए हैं, उसे अपनी तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से अगर आपकी कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति कमजोर होगी, तो वह ठीक हो जाएगी. इस उपाय को करने से धन और कारोबार में भी तरक्की होती है. 

ये भी पढ़ें-Astrology Tips 2023 : इस दिन काटें नाखून, कर्ज से मिलेगी मुक्ति

3.सफलता पाने के लिए करें ये दान 

बुधवार के दिन जब भी आप घर से बाहर जाते हैं, तो पीले चंदन से तीलक लगाकर ही निकलें. इसके अलावा अपनी वजन के बराबर गौशाला में घास दान करें. इससे आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी.