logo-image

Wednesday Ganesh Mantra 2022 : इस दिन भगवान गणेश की पूजा से सारी बाधाएं होंगी दूर, जानें क्या है सीक्रेट मंत्र

बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है,जो व्यक्ति इस दिन भगवान गणेश की पूजा करता है

Updated on: 06 Dec 2022, 01:16 PM

नई दिल्ली :

Wednesday Ganesh Mantra 2022 : बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है,जो व्यक्ति इस दिन भगवान गणेश की पूजा करता है,व्रत रखता है. उनकी सारी बाधाएं दूर हो जाती हैं और उनके ऊपर हमेशा भगवान गणेश की कृपा बनीं रहती है. हिंदू धर्म में जैसा की आप जानते ही हैं, हम कोई भी शुभ कार्य करने जाते हैं, तो भगवान गणेश का नाम लेकर ही करते हैं. बुधवार को जो व्यक्ति इनकी पूरी श्रद्धा के साथ पूजा करता है और व्रत करता है, उनके सारे काम बिना किसी बाधा के पूरे होते हैं. आपके सभी समस्याओं का निवारण करते हैं. तो ऐसे में आइए आज हम आपको बताएंगे कि बुधवार के दिन भगवान गणेश के कौन से मंत्र का जाप करना चाहिए, जिससे सारी बाधाएं दूर हो जाएंगी और आपके सारे काम बनने लग जाएंगें.

भगवान गणेश के इन मंत्रों का जाप, आपकी सारी बाधाओं को करेगा दूर

1.वक्रतुण्ड महाकाय सूर्यकोटि समप्रभ। 

 निर्विघ्नं कुरु मे देव सर्वकार्येषु सर्वदा॥

अगरआप भगवान गणेश को प्रसन्न करना चाहते हैं, तो ये मंत्र बहुत सरल और प्रभावशाली है, अगर आप कोई भी नए काम की शुरुआत कर रहे हैं, तो आपको सबसे पहले इस मंत्र का जाप अवश्य करना चाहिए, इससे आपके काम में कभी विघ्न नहीं आएगा.


2.ॐ गं गणपतये नमः 

इस मंत्र का 51 बार जाप करें, इस मंत्र का जाप करने से आपको सारी परेशानियों से मुक्ति मिल जाएगी और आपके सारे काम बनने लगते हैं. अगर जीवन में आपके ऊपर कोई भी बाधा आती है, तो इस मंत्र का जरूर जाप करें. 

3.गणपूज्यो वक्रतुण्ड एकदंष्ट्री त्रियम्बक:। 
नीलग्रीवो लम्बोदरो विकटो विघ्रराजक :।। 
धूम्रवर्णों भालचन्द्रो दशमस्तु विनायक:। 
गणपर्तिहस्तिमुखो द्वादशारे यजेद्गणम।।'

अगर किसी की कुंडली में ग्रह दोष है, तो आपको हर बुधवार को 11 बार इस मंत्र का जाप करना चाहिए. वहीं अगर आप इस मंत्र का जाप भगवान गणेश की प्रतिमा के सामने करें, तो ये और भी ज्यादा शुभ है. 

ये भी पढ़ें-Dattatreya Jayanti 2022 : कल मिलेगा ब्रह्मा, विष्णु और महेश तीनों की पूजा का फल, करें इस विधि से पूजा

4.त्रयीमयायाखिलबुद्धिदात्रे बुद्धिप्रदीपाय सुराधिपाय। 
नित्याय सत्याय च नित्यबुद्धि नित्यं निरीहाय नमोस्तु नित्यम्।

इस मंत्र का जाप 108 बार जरूर करें, अगर आपके जीवन में कभी कोई काम बनते-बनते बिगड़ जाते हैं, तो आपको इस मंत्र का अवश्य जाप करना चाहिए. वहीं अगर आपको काम में सफलता नहीं मिल रही है, तो इस मंत्र का 21 बार जाप करना चाहिए, इससे आपके सारे काम होने लग जाएंगे.