logo-image

Vrish Rashi me Mangal 2022: इन 4 राशियों को सतर्क रहने की है आवश्यकता, बनने जा रहा है अशुभ योग

ज्योतिष शास्त्र की माने तो दिनांक 13 नवंबर 2022 को मंगल वृष राशि में गोचर किया है. वहीं मंगल ग्रह का वृष राशि में परिवर्तन करना बेहद दुर्लभ योग है

Updated on: 16 Nov 2022, 10:53 AM

नई दिल्ली :

Vrish Rashi me Mangal 2022: ज्योतिष शास्त्र की माने तो दिनांक 13 नवंबर 2022 को मंगल वृष राशि में गोचर किया है. वहीं मंगल ग्रह का वृष राशि में गोचर करने से बेहद दुर्लभ योग है. बता दें इससे पहले गोचर दिनांक 14 नवंबर 1975 को देखा गया था. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से यह संयोग कुछ राशि के लिए अशुभ संयोग माना जा रहा है, उनको सतर्क रहने की आवश्यकता है. तो ऐसे में आज हम बात करेंगे कि मंगल ग्रह की चाल बदलने से किस राशि के लिए यह अशुभ माना जा रहा है.

किसके लिए ये योग है अशुभ

1-मेष राशि
वृष राशि में गोचर करने से मेष राशि के जातकों के लिए ये योग अशुभ माना जा रहा है. किसी वाद-विवाद में पड़ सकते हैं,रुपये-पैसे की लेन-देन करने से बचें. करियर के मामले में आपको अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है. इस समय आपको गौ माता को रोटी और गुड़ खिलाने की आवश्यकता है.

2- मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों को मंगल ग्रह के परिवर्तन से धन की कमी हो सकती है,इस समय यात्रा करने से बचें.अगर आप कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं, तो इस समय काम को टाल दें. ऐसे में आपको विष्णु सहस्त्रनाम का जाप करना चाहिए.

ये भी पढ़ें-Navpancham Rajyog 2022: इस दिन बनने जा रहा है नवपंचम राजयोग, चमकेगी 3 राशियों की किस्मत !

3-तुला राशि
तुला राशि के जातकों के लिए यह समय चुनौति से भरा रहने वाला है, आपको मानसिक तनाव हो सकती है, इसलिए फिजूल चिंता करने से बचें. इस समय आप जितना शांत रहेंगे, उतना आपके लिए अच्छा है. शिव चालिसा का पाठ करें, तनाव से मुक्ति मिलेगी.

4-मकर राशि
मकर राशि के जातकों के लिए यह समय किसी अच्छे की काम की शुरुआत करने के लिहाज से ठीक नहीं है. अपने करीब संबंधियों से अच्छा ताल-मेल बना कर रखने की आवश्यकता है. दोस्तों के साथ कहीं घूमने की योजना बना सकते हैं. फिजूल खर्च करने से बचें. ऐसे में आपको शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी की विधिवत पूजा करने की आवश्यकता है.