logo-image

Vishnu Ji Ke Mantra: बस गुरुवार के दिन करें लें विष्णु जी के इन मंत्रों का जाप, फिर देखें कमाल

Vishnu Ji Ke Mantra: कहा जाता है कि विष्णु जी पूजा करने से और और उनके मंत्रों का जाप करने से जातक के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं. उनकी कृपा से व्यक्ति को प्रतिष्ठा और यश की प्राप्त होती है.

Updated on: 08 Feb 2024, 03:00 PM

नई दिल्ली:

Vishnu Ji Ke Mantra: हिन्दू धर्म में हनुमान जी को भगवान शिव के शक्तिशाली भक्त के रूप में पूजा जाता है और उन्हें संकटमोचन एवं भक्तों के संरक्षक के रूप में जाना जाता है. हनुमान जी शक्ति व साहस के प्रतीक हैं. भगवान विष्णु के भक्तों के लिए कई मंत्र हैं जो उनके भक्ति और समृद्धि को बढ़ाने में सहायक हो सकते हैं. कहा जाता है कि विष्णु जी पूजा करने से और और उनके मंत्रों का जाप करने से जातक के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं. उनकी कृपा से व्यक्ति को प्रतिष्ठा और यश की प्राप्त होती है. ऐसे में यहां पढ़ें विष्णु जी के मंत्र Vishnu Ji Ke Mantra) और उनके लाभ.

विष्णु जी के 7 मंत्र और उनके लाभ (Vishnu Ji Ke Mantra)

भगवान विष्णु को हिन्दू धर्म में सर्वोत्तम देवता माना जाता है. विष्णु भगवान को स्तुति करने के लिए विशेष मंत्रों का उपयोग किया जाता है. ये मंत्र ध्यान, उपासना, और आराधना के लिए अत्यंत शक्तिशाली होते हैं और विष्णु भगवान की कृपा और आशीर्वाद प्राप्त करने में सहायक होते हैं.  

1. ॐ नमो नारायणाय 

यह मंत्र विष्णु भगवान की सर्वोत्तम स्तुति है। इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति को शांति, सुख, और संतोष प्राप्त होता है. 

2. ॐ विष्णवे नमः 

इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति को संकटों से मुक्ति मिलती है और उन्हें समृद्धि और सफलता प्राप्त होती है. 

3. ॐ नमो भगवते वासुदेवाय 

इस मंत्र का उच्चारण करने से व्यक्ति के जीवन में सुख-शांति की प्राप्ति होती है और उन्हें दुःखों से मुक्ति मिलती है.

4. ॐ नमो नारायण 

यह मंत्र भगवान विष्णु की आराधना में प्रयोग किया जाता है और इसका उच्चारण करने से व्यक्ति को आत्मविश्वास और उत्तम आत्मा की प्राप्ति होती है. 

5. ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं ग्लौं गम गणपतये वर वरद सर्वजनं मे वशमानय स्वाहा

यह मंत्र भगवान विष्णु के उपासना में उपयोगी होता है और जीवन में सफलता की प्राप्ति में सहायक होता है. 

6. ॐ नमो भगवते वासुदेवाय 

इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति को भगवान विष्णु की कृपा प्राप्त होती है और उन्हें आनंद और धन संपत्ति की प्राप्ति होती है. 

7. ॐ नमो भगवते वासुदेवाय 

इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति को भगवान विष्णु की कृपा प्राप्त होती है और उन्हें आनंद और धन संपत्ति की प्राप्ति होती है.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)