logo-image

Vish Yog 2023 : अगर आपकी कुंडली में है विष योग, तो जरूर करें महाउपाय, वरना जिंदगी भर करना पड़ेगा संघर्ष

दिनांक 15 अप्रैल दिन शनिवार को शनि और चंद्रमा मिलकर खास योग बना रहे हैं.

Updated on: 14 Apr 2023, 06:39 PM

नई दिल्ली :

Vish Yog 2023 : दिनांक 15 अप्रैल दिन शनिवार को शनि और चंद्रमा मिलकर खास योग बना रहे हैं, जिसे विष योग कहते हैं. बता दें, कुंभ राशि में चंद्रमा और शनि की युति बनने के कारण विष योग का निर्माण हो रहा है. वहीं करीब ढाई महीने के लिए तीन राशियों के लिए ये योग समस्याएं लेकर आया है. चंद्रमा और शनि की चाल एक जैसी होती है. बस महीने और दिन का फर्क होता है. चंद्रमा किसी भी राशि में ढ़ाई दिन तक रहते हैं, लेकिन शनि ढ़ाई साल तक रहते हैं. इसके अलावा शनि की साढ़ेसाती भी जातकों को खास प्रभावित करती है. फिलहाल अभी शनि अपनी राशि कुंभ में हैं. ऐसी स्थिति 30 साल के बाद बन रही है. अब शनि की राशि में चंद्रमा 15 अप्रैल से आ जाएंगे. इसलिए विष योग बन रहा है. तो ऐसे में आइए आज हम आइए आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे कि अगर आपकी कुंडली में विष योग है, तो इन उपायों से विष योग से आपको मुक्ति मिल जाएगी. 

ये भी पढ़ें - Surya Grahan 2023: सूर्य ग्रहण पर होगा इन ग्रहों का खतरनाक मिलन, इस राशि के लोग रखें अपना ख्याल

जानें कुंडली में कैसे बनता है विष योग 
जब कर्क राशि में शनि पुष्य नक्षत्र में होते हैं और चंद्रमा मकर राशि में श्रवण नक्षत्र का हो. साथ ही चंद्र और शनि विपरीत स्थिति में हो. साथ ही दोनों अपने-अपने भाव से एक दूसरे को देख रहे हों, तब ये विष योग बनाते हैं. 

अगर किसी व्यक्ति पर है विष योग का प्रभाव 
अगर किसी व्यक्ति पर विष योग है, तो उस व्यक्ति को कभी भाग्य का साथ नहीं मिलता है. कई बार उन्हें कारोबार में बदलाव करना पड़ता है. उनके बनते-बनते काम बिगड़ने लग जाते हैं. इन्हें शारीरिक और मानसिक परेशानियों से जूझना पड़ता है. ये डिप्रेशन के शिकार होते हैं. इसके अलावा इन्हें मृत्यु, डर, दुख, रोग, गरीबी, आलस और कर्ज झेलना पड़ता है. 

विष योग से बचने के लिए करें ये महाउपाय 
1. शनिवार के दिन सरसो के तेल में काली उड़द और काला तिल डालकर दीपक जलाएं. 
2. हर शनिवार और मंगलवार के दिन हनुमान जी की विधिवत पूजा करें. 
3. हर शनिवार को कुएं में दूध अर्पित करें. ऐसा कहा जाता है कि शनिदेव की विशेष कृपा प्राप्त होती है. 
4.पीपल के पेड़ के नीचे नारियल को अपने ऊपर से सात बार घुमाकर फेंक दें और उसे प्रसाद के रूप में वितरीत कर दें. इससे व्यक्ति को विष योग से मुक्ति मिल जाती है. 
5. हर सोमवार के दिन भगवान शिव का रुद्राभिषेक करें. इससे भी व्यक्ति को विष योग से मुक्ति मिल जाती है. 

नोट - यहां दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं कर रहे हैं कि ये पूरी तरह सटीक है. इन्हें अपनाने के लिए विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें.