logo-image
लोकसभा चुनाव

Venus Transit In Taurus: 19 मई के बाद चमकेगी इन राशियों की किस्मत, मिलेगी मोटी सैलेरी और ऊंचा पद

Shukra Rashi Parivartan: शु्क्र ग्रह का जब राशि परिवर्तन होता है तो उसका प्रभाव सभी राशियों पर देखने को मिलता है. इस बार का राशि परिवर्तन कुछ लोगों को मोटी सैलेरी दिलाएगा तो कुछ को ऊंचा पद मिलेगा.

Updated on: 13 May 2024, 10:31 AM

New Delhi :

Venus Transit In Taurus: शुक्र ग्रह, जिसे प्रेम, सौंदर्य और धन का ग्रह माना जाता है, 19 मई 2024 को वृषभ राशि में प्रवेश करेगा. यह गोचर 23 जुलाई 2024 तक रहेगा. कुछ राशियों के लिए यह गोचर शुभ फलदायी होगा, तो कुछ राशियों को थोड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. शुक्र को सुख, समृद्धि, वैभव और भौतिक सुखों का ग्रह माना जाता है. शुक्र का प्रभाव आपकी व्यक्तिगत जन्म कुंडली और अन्य ग्रहों की स्थिति पर भी निर्भर करेगा. शुक्र के इस गोचर का  सबसे अधिक लाभ उन जातकों को मिलेगा जिनकी कुंडली में शुक्र मजबूत स्थिति में है.

मेष राशि

मेष राशि वालों के लिए यह गोचर अत्यंत शुभ होगा. करियर में तरक्की और व्यापार में वृद्धि के योग बनेंगे. पारिवारिक जीवन में सुख-शांति रहेगी. नए रिश्तों की संभावना है. 

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह गोचर मिश्रित परिणाम वाला होगा. करियर में सफलता प्राप्त होगी. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. पारिवारिक जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव आ सकते हैं. 

मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों के लिए यह गोचर अच्छा होगा. नौकरी में बदलाव या नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं. व्यवसाय में वृद्धि होगी. सामाजिक जीवन में मान-सम्मान बढ़ेगा. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए यह गोचर अच्छा-खासा होगा. धन प्राप्ति के योग बनेंगे. नए रिश्ते बन सकते हैं. विदेश यात्रा की संभावना है. स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. 

सिंह राशि

सिंह राशि वालों के लिए यह गोचर मध्यम होगा. करियर में थोड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव रह सकता है. पारिवारिक जीवन में सुख-शांति रहेगी. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. 

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए यह गोचर अच्छा होगा. नौकरी में तरक्की और व्यापार में वृद्धि के योग बनेंगे. पारिवारिक जीवन में सुख-शांति रहेगी. नए रिश्तों की संभावना है. स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. 

तुला राशि

तुला राशि वालों के लिए यह गोचर अत्यंत शुभ होगा. करियर में बड़ी सफलता प्राप्त होगी. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. पारिवारिक जीवन में खुशियां आएंगी. नए रिश्ते बन सकते हैं. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. 

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह गोचर मिश्रित परिणाम वाला होगा. करियर में थोड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव रह सकता है. पारिवारिक जीवन में सुख-शांति रहेगी. 

धनु राशि

धनु राशि वालों के भाग्य का उदय होने वाला है. इनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी, नौकरी में प्रमोशन के प्रबल योग बन रहे हैं. आप मेहनत करें किसी से अपशब्द ना कहें और माथे पर चंदन का टीका लगाकर हर दिन निकलें.

मकर राशि

इस ग्रह गोचर से मकर राशि के जातकों को बिज़नेस में लाभ मिलेगा. संतान सुख मिल सकता है और वैवाहिक जीवन में खुशहाली आ सकती है. स्वास्थ्य का ध्यान रखें और किसी को पैसे उधार ना दें. 

कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले नई संपत्ति के लिए तैयार हो जाएं. इस ग्रह गोचर से इन्हें धन संपत्ति दोनों में लाभ मिलने वाला है. यात्रा के अवसर मिलेंगे जिससे इनको आर्थिक लाभ हो सकता है. रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलने के प्रबल योग हैं. 

मीन राशि

स्वास्थ्य लाभ मिलेगा. अगर मीन राशि के जातक पिछले कुछ समय से किसी बीमारी से परेशान हैं तो उसमें इन्हें राहत मिलने के योग बनेंगे. मानसिक शांति मिलेगी और आध्यात्मिक उन्नति होगी. अच्छा स्वास्थ्य ही तरक्की की सीढ़ी चढ़ने में मदद करता है. आपकी मेहनत इस समय आपको फल देगी. 

यह भी पढ़ें: Kuber Dev: कुबेर देव की कृपा इन 3 राशियों पर सदा बनी रहती है, इन्हें कभी नहीं होती धन की कमी 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)